मण्डलायुक्त ने सभी ईआरओ तथा एईआरओ को क्षेत्रों में भ्रमण कर मतदान केन्द्रों पर व्यवस्थाओं को कराये जाने का दिया निर्देश

राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को सुझाव देने के लिए कहा।


स्वतंत्र प्रभात प्रयागराज ब्यूरो

 मण्डलायुक्त संजय गोयल की अध्यक्षता में कलेक्टेट सभागार में विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के सम्बंध में बैठक आयोजित की । बैठक में विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचक नामावलियों के 01.11.2021 से 05.12.2021 तक चलाये गये विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए सभी ईआरओ तथा एईआरओ को प्राप्त दावे और आपत्तियों को 20 दिसम्बर तक अनिवार्य रूप से निस्तारित किये जाने का निर्देश दिया है।

 उन्होंने प्राप्त फार्मों के डिजिटाइजेशन के कार्य को भी आज शाम तक अनिवार्य रूप से पूर्ण किये जाने का निर्देश दिया है साथ ही साथ उन्होंने आनलाइन फार्मों का भी समय से निस्तारण किये जाने का निर्देश दिया है। मण्डलायुक्त ने फार्म-7 के द्वारा अपमार्जन किये जाने वाले प्रविष्टियों के सम्बंध में अनिवार्य रूप से नोटिस निर्गत करने एवं तामिल की कार्रवाई किये जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों तथा खण्ड विकास अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर वहां पर रैम्प, बिजली, पानी, शौचालय सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं की सुनिश्चित किये जाने के सम्बंध में आवश्यक कार्यवाही किये जाने का निर्देश दिया है।

○मण्डलायुक्त ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हुए कहा किआप लोगो के जो भी सुझाव एवं शिकायत प्राप्त होगी, उसपर नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। मण्डलायुक्त ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी मतदान केन्द्रों पर आवश्यक सुविधाओं के सम्बंध में अपने सुझाव देने के लिए कहा है। इसके पूर्व जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार खत्री ने मण्डलायुक्त को चलाये गये पुनरीक्षण कार्यक्रम के बारे में बिंदुवार जानकारी दी। इस अवसर पर एडीएम प्रशासन  हर्षदेव पाण्डेय सहित सभी ईआरओ तथा एईआरओ सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

About The Author: Swatantra Prabhat