अमृत महोत्सव के तहत शिवगढ़ में निकाली गई भारत माता - मां सरस्वती की भव्य शोभायात्रा

अमृत महोत्सव के तहत शिवगढ़ में निकाली गई भारत माता - मां सरस्वती की भव्य शोभायात्रा

भारत माता - मां सरस्वती की सुन्दर झांकी बनी रही लोगो के आकर्षण का केंद्र


शिवगढ़,रायबरेली। अमृत महोत्सव के तहत शिवगढ़ कस्बे में भारत माता के रथ के साथ भव्य तिरंगा शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं के अलावा क्षेत्र के लोग भारी तादात में मौजूद रहे। गौरतलब हो कि देश की आजादी के 75 वर्ष पूरा होने पर अमृत महोत्सव के तहत बुधवार को शिवगढ़ कस्बे में शोभायात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा में भारत माता,मां सरस्वती की झांकी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी रही।

शोभायात्रा का शुभारम्भ साधन सहकारी बैंक के शाखा प्रबंधक प्रदीप दिवाकर द्वारा भारत माता की पूजा अर्चना से किया गया। शोभायात्रा सरस्वती शिशु मन्दिर शिवगढ़ से होते हुए शिवगढ़ कस्बे में पहुंची जहां व्यापारियों ने जगह-जगह शोभायात्रा का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। शोभायात्रा में विद्यालय के बच्चों एवं शिक्षकों के साथ - साथ क्षेत्र लोग भारी संख्या में मौजूद रहे।

 जिसमें मुख्य रुप से अमृत महोत्सव के संयोजक विनय त्रिवेदी, खण्ड कार्यवाह रामजी जायसवाल, बौद्धिक प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ,सहबौद्धिक प्रमुख,  हरिकेश सिंह, खण्ड विस्तारक मधुमेह,जिला प्रचार टोली सदस्य अंगद राही,न्याय पंचायत संयोजक भवानी शंकर मौर्य, सह खंड कार्यवाह अंकुर सिंह, विजय लक्ष्मी रावत सहित क्षेत्र के लोग भारी संख्या में मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel