मानदेय का भुगतान कराने की डीएम से की मांग

मानदेय का भुगतान कराने की डीएम से की मांग

सभी कर्मचारियों को अपने परिवार का जीवन यापन करने में समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं


हमीरपुर। कुरारा नगर पंचायत में तैनात सफाई कर्मचारियों ने 3 माह का मानदेय का भुगतान दिलाए जाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। कुरारा नगर पंचायत में तैनात सफाई कर्मचारी नरेश की अगुवाई में सभी नियमित व संविदा सफाई कर्मचारियों ने कुरारा नगर पंचायत द्वारा 3 माह से मानदेय का भुगतान ना होने पर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने बताया कि सभी संविदा  व नियमित सफाई कर्मचारी का सितंबर माह से मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है। जिससे सभी कर्मचारियों को अपने परिवार का जीवन यापन करने में समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं।

 उन्होंने यह भी बताया कि कार्यालय से उनको जानकारी प्राप्त हुई है कि शासन से मिलने वाली ग्रांट की धनराशि वेतन मद में ही पूर्ण ना हो पाने के कारण नियमित संविदा व आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का भुगतान उपलब्ध धनराशि के अनुसार रोक कर  किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसी विषम परिस्थिति में सभी कर्मचारी भुखमरी की कगार में पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि दुकानदारों से मांगने पर भी उधार नहीं मिल पा रहा है।

उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि सभी कर्मचारियों के लंबित वेतन का भुगतान अति शीघ्र ही कराने की  गुहार लगाई है। ज्ञापन देते समय राजेश माया तारावती मीणा बद्दी रामबाबू छोटेलाल किशोर नरेश जी पाती शिव शंकर संजय सुरेश महेश अर्जुन शंकर सहित लगभग दो दर्जन सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष