मतदान को बढ़ावा देने के लिए किया जायेगा ‘‘बेस्ट स्वीप सेल्फी‘‘ प्रतियोगिता का आयोजन – डीएम

मतदान को बढ़ावा देने के लिए किया जायेगा ‘‘बेस्ट स्वीप सेल्फी‘‘ प्रतियोगिता का आयोजन – डीएम

कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य को संबोधित कर रही थी


बस्ती । बस्ती जिले में मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत नए आयु वर्ग के स्कूली छात्र-छात्राओं के बीच शतप्रतिशत मतदान को बढ़ावा देने के लिए
‘‘बेस्ट स्वीप सेल्फी‘‘प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। उक्त जानकारी जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सौम्या अग्रवाल ने दी है। वे कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तिथि 5 जनवरी है।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में पहली बार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस तरह का आयोजन किया जा रहा है। इसका उद्देश्य 18 वर्ष की आयु पूरी कर पहली बार बने नए मतदाता को वर्ष 2022 के विधानसभा निर्वाचन में शतप्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि प्रतिभागी को अपनी सेल्फी लेकर जिलाधिकारी के ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करना होगा। सर्वाेत्तम ट्वीट को आगामी 25 जनवरी को मतदाता दिवस के अवसर पर पुरस्कृत किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता को तीन श्रेणियों- ग्रुप सेल्फी, व्यक्तिगत सेल्फी तथा शार्ट वीडियो सेल्फी में बाटा गया है। इसमें प्रतिभागी आकर्षक रंगोली, कार्टून, स्वयं बनाए हुए पोस्टर को बैकग्राउंड में रख सकते हैं। प्रतिभागी अधिकतम एक ग्रुप तथा एक सिंगल में कुल दो फोटो भेज सकते हैं।

उन्होने कहा कि छात्र-छात्राए/नये युवा वर्ग, जो प्रथम बार मतदान करेगे, अपनी एक सेल्फी ट्विटर हैण्डल (@dmbas) पर भेजना सुनिश्चित करेंगे और सभी प्रतिभागी ट्विटर हैण्डल (@dmbas) को फालों कर #yesBastiWillVote हैशटैग के साथ ही ट्विटर हैण्डल (@dmbas) पर टैग कर शेयर करेंगे तथा @ceoup एवं @ECISVEEP को भी टैग करना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने कहा कि उनके ट्विटर हैंडल पर भेजी गई सेल्फीयों का चयन कर प्रत्येक विद्यालयवार प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र, प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि आमजन से प्राप्त सेल्फी का आकलन अलग से किया जाएगा और उन्हें भी सम्मानित किया जाएगा। प्रतियोगिता में सबसे अधिक लाइक, शेयर एवं रिट्वीट वाली फोटो एवं वीडियो का चयन कर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि कोई भी प्रतिभागी अपनी व्यक्तिगत सूचना जैसे- नाम, पता, मोबाइल नंबर इस प्रतियोगिता में सार्वजनिक नहीं करेंगे। अपनी सेल्फी में सिर्फ विद्यालय का नाम लिख सकते हैं। जो प्रतिभागी किसी विद्यालय के नहीं हैं, उन्हें अलग से डायरेक्ट मैसेज कर उनकी सूचना प्राप्त कर ली जाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel