पीएमजी दिशा योजना के अंतर्गत प्रमाण पत्र वितरित

पीएमजी दिशा योजना के अंतर्गत प्रमाण पत्र वितरित

वाले युवक तथा युवतियां अपने भविष्य को बेहतर दिशा देने में सफल होगी।


स्वतंत्र प्रभात

बृजमनगंज, महराजगंज। सीएससी ई गवर्नेंस के तत्वाधान में पीएमजी दिशा योजना के अंतर्गत फील्ड सर्वेयर एनुमिनेटर के प्रशिक्षण के उपरांत सोमवार को सीएससी एकेडमी रेलवे स्टेशन रोड बृजमनगंज में प्रमाण पत्र वितरित किया गया। 


इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शाहाबाद पूर्व ग्राम प्रधान व भाजपा नेता राकेश जायसवाल ने कहा कि महिलाएं इस प्रशिक्षण के द्वारा आत्मनिर्भर बनेगी।प्रशिक्षण में प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाले युवक तथा युवतियां अपने भविष्य को बेहतर दिशा देने में सफल होगी।


 देश की प्रगति युवाओं पर निर्भर करती है क्योंकि देश की आबादी के बड़े हिस्से के रूप में जब युवा खुद का विकास करेगा तो देश का विकास भी होगा। उन्होंने कहा कि पीएमकेवीवाई का मुख्य उद्देश्य युवाओं के लिए ज्यादा से ज्यादा अवसरों का निर्माण करना है ताकि इन अवसरों का इस्तेमाल कर वे अपना पसंदीदा जॉब या कैरियर चुन सके। 

व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन कुमार जायसवाल ने कहा कि पीएमकेवीवाई का उद्देश्य देश के युवाओं को उद्योगों से जुड़ी ट्रेनिंग देना है, जिससे उन्हें रोजगार पाने में मदद मिल सके। इस अवसर पर रवि, राज, नैंसी, पूनम, रोशनी, चांदनी, अंकित, प्रिंस, कुद्दुस, सोनू, गुड़िया, अमर नाथ तिवारी समेत कुल 75 बच्चों में सर्टिफिकेट वितरण किया गया।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel