जिला चिकित्सालय के कतिपय दलाल कर्मचारियों की वजह से साक्षात्कार प्रक्रिया पर रोक,आस लगाये आवेदकों की मंशा पर फिरा पानी।

जिला चिकित्सालय के कतिपय दलाल कर्मचारियों की वजह से साक्षात्कार प्रक्रिया पर रोक,आस लगाये आवेदकों की मंशा पर फिरा पानी।

जिला चिकित्सालय के कतिपय दलाल कर्मचारियों की वजह से साक्षात्कार प्रक्रिया पर रोक,आस लगाये आवेदकों की मंशा पर फिरा पानी। ए • के• फारूखी ( रिपोर्टर) ज्ञानपुर,भदोही । जनपद के युवा जहां नौकरियों की आस लगाए बैठे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग में साक्षात्कार निरस्त होने के चलते उन्हें एक बार फिर निराशा हाथ लगी है।

जिला चिकित्सालय के कतिपय दलाल कर्मचारियों की वजह से साक्षात्कार प्रक्रिया पर रोक,आस लगाये आवेदकों की मंशा पर फिरा पानी।

ए • के• फारूखी ( रिपोर्टर)

ज्ञानपुर,भदोही ।

जनपद के युवा जहां नौकरियों की आस लगाए बैठे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग में साक्षात्कार निरस्त होने के चलते उन्हें एक बार फिर निराशा हाथ लगी है। स्वास्थ्य विभाग के जिला चिकित्सालय चेतसिंह में तीन विभिन्न पदों पर संविदा कर्मियों की भर्ती के लिए होने वाले साक्षात्कार प्रक्रिया को मुख्य चिकित्सा अधीक्षक द्वारा 22 दिसंबर 2020 को निरस्त करने को लेकर सवाल उठ गए हैं।

इन पदों में मेडिकल अफसर के लिए एक पद, लैब टेक्नीशियन के लिए  दो पद तथा काउंसलर के लिए एक पद हेतु साक्षात्कार होना था। जिसे मुख्य चिकित्सा अधीक्षक द्वारा अपरिहार्य कारण दिखाकर रोक दिया गया।

इन सभी पदों के लिए लैब टेक्नीशियन साक्षात्कार हेतु 8 से 10 युवा तथा काउंसलर पद के हेतु 14 से 15 युवकों के आवेदन आए थे। मेडिकल अफसर की भी साक्षात्कार किया जाना था।
सूत्रों द्वारा ज्ञात हुआ कि जिला चिकित्सालय चेतसिंह में लगभग 15 वर्षों से फार्मासिस्ट पद पर तैनात चिकित्सक एच.के.त्रिपाठी तथा

सीएमएस कार्यालय के लिपिक सुरेश यादव द्वारा अपने ही करीबियों को पद तैनाती के लिए हुई रस्साकशी के चलते साक्षात्कार को निरस्त कर दिया गया। बताते चलें कि उक्त साक्षात्कार के लिए सीएमएस अपनी निगरानी में एक कमेटी का गठन किए थे 22 दिसंबर को आवेदकों के साक्षात्कार होने थे,

लेकिन उसी समय से ही साक्षात्कार के लिए अफरा-तफरी और अवस्थाओं की शिकायतों को लेकर सीएमएस ने 22 दिसंबर की शाम साक्षात्कार प्रक्रिया को अपरिहार्य कारण बताकर ,निरस्त कर नोटिस चस्पा करते हुए रिपोर्ट शासन को भेज दी है।

साक्षात्कार की पूरी प्रक्रिया को जिला अस्पताल में तैनात फार्मासिस्ट एच.के. त्रिपाठी और कार्यालयलिपिक सुरेश यादव द्वारा अपने छोटे भाई दिनेश यादव को भर्ती को लेकर साक्षात्कार की पूर्ण प्रक्रिया ही निरस्त की गई है।

कोशिश चल रही है कि पूरी प्रक्रिया निरस्त न हो ।आवेदकों का दुबारा साक्षात्कार कर अपने सगे संबंधियों के साक्षात्कार उन कर उन्हें चयनित किया जाए। लेकिन शासन का जैसा आदेश होगा वैसे ही कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel