सावधान! आवास और शौचालय के नाम पर हो रही ठगी….

सावधान! आवास और शौचालय के नाम पर हो रही ठगी….

सावधान! आवास और शौचालय के नाम पर हो रही ठगी…. संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। सरकार भले ही भ्रष्टाचार या ठगी के मामले में विभिन्न तरह की सख्ती बरतने की बात करती है। लेकिन इसका मामला कही न कही सुर्खियों में अक्सर रहता है। और ठग लोग अपने तरह तरह के तरीकों से लोगो को

सावधान! आवास और शौचालय के नाम पर हो रही ठगी….

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।

सरकार भले ही भ्रष्टाचार या ठगी के मामले में विभिन्न तरह की सख्ती बरतने की बात करती है। लेकिन इसका मामला कही न कही सुर्खियों में अक्सर रहता है।

और ठग लोग अपने तरह तरह के तरीकों से लोगो को ठगने का प्रयास करते रहते है। और कभी कभार तो लोग इन ठगों के जाल में नही फंसते जबकि कभी-कभार लोग इन ठगों को झासे में आ जाते है।
एक ताजा मामला भदोही जिले के अभोली ब्लाक के मऊ रामशाला गांव में दिखा।

जहां के निवासी विकास शुक्ला को एक ठग ने अपने मोबाइल नंबर 8173894235 से फोन किया कि बाल गोविन्द के खाता नंबर 12508100000189 तथा आईएफएससी कोड BARBOASOTHA पर ₹3500 नगद जमा जमा करिये और आपके खाते में साढे तीन लाख आवास

तथा बारह हजार शौचालय का पैसा भेजा जायेगा। इस बाबत जब मऊ रामशाला के ग्रामप्रधान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस तरह की कोई सूची नही बनी है। और जो भी पैसा मांग रहा है वह फर्जीवाड़ा करना चाह रहा है।

विदित हो कि ऐसे ही न जाने कितने ठग लोगों को अपने साजिश का शिकार बनाकर ठगी करते है। हालांकि मऊ रामशाला निवासी विकास शुक्ला ने सतर्कता का परिचय देते हुए ठग की बातों में नही आये और कोई भी रकम उस ठग के कहने पर जमा नही किया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel