भदोही:फर्नीचर कारोबारी के गोदाम में शार्ट-शर्किट से भीषण अग्निकांड,लाखों के सामान जलकर खाक ।

भदोही:फर्नीचर कारोबारी के गोदाम में शार्ट-शर्किट से भीषण अग्निकांड,लाखों के सामान जलकर खाक । ◆गोपीगंज के राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे आजाद नगर में बीती रात की घटना◆ ए •के• फारूखी (रिपोर्टर) ज्ञानपुर,भदोही । कोतवाली क्षेत्र गोपीगंज के राष्ट्रीय राजमार्ग के उत्तरी छोर पर आजाद नगर में देर रात एक टेंट हाउस के गोदाम में शार्ट

भदोही:फर्नीचर कारोबारी के गोदाम में शार्ट-शर्किट से भीषण अग्निकांड,लाखों के सामान जलकर खाक ।

◆गोपीगंज के राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे आजाद नगर में बीती रात की घटना◆

ए •के•  फारूखी  (रिपोर्टर)

ज्ञानपुर,भदोही ।

कोतवाली क्षेत्र गोपीगंज के राष्ट्रीय राजमार्ग के उत्तरी छोर पर आजाद नगर में देर रात एक टेंट हाउस के गोदाम में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि उसमें रखे फर्नीचर के सारे सामान जहां धू-धू कर जल गये,वही गोदाम के छत में लगे गार्डर आदि गलकर टेढ़े हो गये।

इस अगलगी में फर्नीचर गोदाम में कारीगरों के द्वारा निर्मित अनेकों पलंग, सोफे सेट ,दरवाजे आदि फर्नीचर जलकर खाक हो गये। अर्सलान फर्नीचर हाऊस के सरांय मोहाल निवासी कारोबारी वाहिद अली फारुकी के अनुसार गुरुवार को देर शाम तक उसके फर्नीचर बनाने वाले कारीगर काम करने के बाद अपने कमरों में चले गये।इसी दौरान विद्युत शार्टसर्किट से गोदाम में रखे फर्नीचर के सामानों में आग लग गई।

आग देखकर आसपास के लोगों ने बुझाने का प्रयास किया और फर्नीचर गोदाम के मालिक को भी अवगत कराया। इसके बावजूद बुझाते-बुझाते लाखों रुपये का माल राख हो गया। सूचना पर फायरब्रिगेड तक नहीं पहुंच पाई। जानकारी पर मौके पर ग्रामीणों के काफी प्रयास के बाद भी कन्ट्रोल न होने कारोबारी ने पड़ोसियों के सहयोग से समर्सिबल चलाकर हालत पर काबू पाते-पाते सबकुछ जलकर खाक  हो गया

गौरतलब है कि आग लगते ही तत्काल फायर -ब्रिगेड को सूचना दी गई थी।अभियुक्तफायर-ब्रिगेड की टीम के सदस्यों ने आग पर काबू पाया।कोरोना व लॉकडाउन के बाद पड़े शादी-विवाह के बीतते ही वैसे ही फर्नीचर कारोबार काफी थम गया है और माल सब गोदाम में डंप है।

गुरुवार की रात गोपीगंज स्थित आजाद नगर के इंडियन पर्सियन रग्स के किराये के गोदाम में सरांय मोहाल निवासी वाहिद अली फारुकी के गोदाम में शार्ट सर्किट से लगी आग ने हड़कंप मचा दिया। आसपास के लोग आग देखकर डर गए और आनन फानन बाहर निकलकर बुझाने में जुट गए। सूचना पाकर पहुंचे टेंट हाउस मालिक ने भी सहयोगियों के साथ आग बुझाई।

घंटे भर से अधिक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर जब तक काबू पाया जाता,सब कुछ जलकर खाक हो गया था। फायरब्रिगेड की टीम   कई घंटों बाद पहुंची,लेकिन तब तक सब कुछ स्वाहा हो चुका था। फायर-ब्रिगेड की लापरवाही को लेकर नागरिकों में काफी रोष व्याप्त रहा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel