विद्युत उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना की शुरुआत हुई शुरू  ।

विद्युत उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना की शुरुआत हुई शुरू । मुकेश कुमार (रिपोर्टर ) सुरियावां भदोही । मुख्यमंत्री के निर्देश पर उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा कोविड काल में विपरीत परिस्थितियों के कारण जीवन यापन करने को मजबूर हुए छोटे दुकानदारों, लघु एवं मझोले उद्योगों, अस्पतालों, स्कूल कॉलेजों और

 

विद्युत उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना की शुरुआत हुई शुरू  ।

मुकेश कुमार (रिपोर्टर )

सुरियावां  भदोही ।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा कोविड काल में विपरीत परिस्थितियों के कारण जीवन यापन करने को मजबूर हुए छोटे दुकानदारों, लघु एवं मझोले उद्योगों, अस्पतालों, स्कूल कॉलेजों और चैरिटेबल संस्थाओं के बकाए बिलों का भुगतान ब्याज माफी के साथ कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना की शुरुआत किया गया है।

एसडीओ सुनील कुमार ने बताया कि योजना के तहत व्यावसायिक, निजी संस्थान, औद्योगिक बकायेदारों उपभोक्ता 30 नवंबर सन 2020 तक के विद्युत बकाए पर सौ फ़ीसदी सरचार्ज माफी का लाभ ले सकेंगे। इसके लिए उपभोक्ता 31 जनवरी 2021 तक अपने नजदीकी सीएससी, संबंधित अधिकारी अभियंता या सहायक अभियंता कार्यालय पर पंजीकरण करा सकेंगे।

उपभोक्ता चाहे तो स्वयं कारपोरेशन की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण भी करा कर सुविधा का लाभ ले सकते हैं। उपभोक्ताओं को पंजीकरण के समय कुल मूल बकाए का 30% जमा करना होगा। इसके बाद वे 28 फरवरी 2021 तक संपूर्ण बिल एकमुश्त या किस्तों में जमा कर सकते हैं। यदि उपभोक्ता को बिल गलत आने की शिकायत है तो वह पंजीकरण के समय बिल संशोधन का भी विकल्प चुन सकता है।

जिस पर 7 दिन के भीतर उसे संशोधित बिल उपलब्ध करा दिया जाएगा।उपरोक्त योजना का लाभ लेने के लिए विभाग द्वारा स्थानीय स्तर पर कैंप भी लगाए जा रहे हैं जहां उपभोक्ता पंजीकरण कराकर योजना का लाभ ले सकते हैं। उपभोक्ता विद्युत संबंधी समस्या की शिकायत 1912 पर भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना से उपभोक्ताओं को काफी राहत मिलेगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel