योगीराज का ये कैसा उत्तम-प्रदेश, गरीबी से जूझ रहे दिव्यांग की मौत ।

योगीराज का ये कैसा उत्तम-प्रदेश, गरीबी से जूझ रहे दिव्यांग की मौत । ए •के• फारूखी ( रिपोर्टर) ज्ञानपुर,भदोही । यूपी के भदोही जिले के चौरी थाना क्षेत्र के कोम, पलहैया गाँव मे गंभीर बीमारी से जूझ रहे ऐसे दिव्यांग ब्यक्ति जिसका नाम अजय धीवर उम्र 33 वर्ष की मौत हो गई ,जिसका पूरा परिवार

योगीराज का ये कैसा उत्तम-प्रदेश, गरीबी से जूझ रहे दिव्यांग की मौत ।

ए •के•  फारूखी ( रिपोर्टर)

ज्ञानपुर,भदोही ।

यूपी के भदोही जिले के चौरी थाना क्षेत्र के कोम, पलहैया गाँव मे गंभीर बीमारी से जूझ रहे ऐसे दिव्यांग ब्यक्ति जिसका नाम अजय धीवर उम्र 33 वर्ष की मौत हो गई ,जिसका पूरा परिवार कई सालों आर्थिक तंगी से बदहाल रोजी-रोटी के लिये दर-भटक रहा है।

क्षेत्र के कोम,पल्हैया निवासी 33 वर्षीय अजय धीवर अपनी ट्राईसाइकिल के सहारे घूम-चूमकर परिजनों का गुजर बसर करता था। इस बीच पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहा था। गुरुवार को अचानक अजय धीवर दुनिया को अलविदा कह दिया।

उसके मौत से घर मे लोगो का रो रो कर बुरा हाल हो गया है क्यों कि घर की हालत बहुत ही दयनीय स्तिथि होने के कारण लोगो का जीना दुस्वार हो गया है सरकार की ओर से कोई  भी मदद नही मिलने के कारण बहुत ही संकट की स्तिथि बनी हुई है। परिजनों का कहना है कि हम लोग दवा करते करते अपना सब कुछ घर का सामान बेच दिया फिर भी हमारा बेटा नही बचा।

मृतक अजय की माँ का रो रो कर बेहोश हो जा रही है, कि उनका घर मे कैसी विपदा आ गयी है। अब बस प्रशासन से उम्मीद लगी हुई है की कोई मदद हो सके। घर मे 2 भाई है जिसमे मृतक का एक और भाई भी दिब्यांग है। जिसकी उम्र 28 वर्ष है।और दो छोटी बहनों का शादी भी नही हुई है।

लोग भुखमरी के कगार पर है। पिता की भी मृतयु हो चुकी है। उसकी मौत पर परिजनों के पास अंतिम संस्कार के लिये एक भी पाई न होने से ग्रामप्रधान के सहयोग से चन्दा एकत्र कर भोगांव गंगा घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया है।ग्रामीणों ने आला अफसरों से आर्थिक मदद मुहैया कराये जाने की गुहार लगाई है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी
स्वतंत्र प्रभात। एस.डी सेठी।   दिल्ली दूरदर्शन के पब्लिक ब्राडकास्टर दूरदर्शन ने अपने एतिहासिक लोगो का रंग लाल से बदलकर केसारिया...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel