योगीराज का ये कैसा उत्तम-प्रदेश, गरीबी से जूझ रहे दिव्यांग की मौत ।

योगीराज का ये कैसा उत्तम-प्रदेश, गरीबी से जूझ रहे दिव्यांग की मौत । ए •के• फारूखी ( रिपोर्टर) ज्ञानपुर,भदोही । यूपी के भदोही जिले के चौरी थाना क्षेत्र के कोम, पलहैया गाँव मे गंभीर बीमारी से जूझ रहे ऐसे दिव्यांग ब्यक्ति जिसका नाम अजय धीवर उम्र 33 वर्ष की मौत हो गई ,जिसका पूरा परिवार

योगीराज का ये कैसा उत्तम-प्रदेश, गरीबी से जूझ रहे दिव्यांग की मौत ।

ए •के•  फारूखी ( रिपोर्टर)

ज्ञानपुर,भदोही ।

यूपी के भदोही जिले के चौरी थाना क्षेत्र के कोम, पलहैया गाँव मे गंभीर बीमारी से जूझ रहे ऐसे दिव्यांग ब्यक्ति जिसका नाम अजय धीवर उम्र 33 वर्ष की मौत हो गई ,जिसका पूरा परिवार कई सालों आर्थिक तंगी से बदहाल रोजी-रोटी के लिये दर-भटक रहा है।

क्षेत्र के कोम,पल्हैया निवासी 33 वर्षीय अजय धीवर अपनी ट्राईसाइकिल के सहारे घूम-चूमकर परिजनों का गुजर बसर करता था। इस बीच पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहा था। गुरुवार को अचानक अजय धीवर दुनिया को अलविदा कह दिया।

उसके मौत से घर मे लोगो का रो रो कर बुरा हाल हो गया है क्यों कि घर की हालत बहुत ही दयनीय स्तिथि होने के कारण लोगो का जीना दुस्वार हो गया है सरकार की ओर से कोई  भी मदद नही मिलने के कारण बहुत ही संकट की स्तिथि बनी हुई है। परिजनों का कहना है कि हम लोग दवा करते करते अपना सब कुछ घर का सामान बेच दिया फिर भी हमारा बेटा नही बचा।

मृतक अजय की माँ का रो रो कर बेहोश हो जा रही है, कि उनका घर मे कैसी विपदा आ गयी है। अब बस प्रशासन से उम्मीद लगी हुई है की कोई मदद हो सके। घर मे 2 भाई है जिसमे मृतक का एक और भाई भी दिब्यांग है। जिसकी उम्र 28 वर्ष है।और दो छोटी बहनों का शादी भी नही हुई है।

लोग भुखमरी के कगार पर है। पिता की भी मृतयु हो चुकी है। उसकी मौत पर परिजनों के पास अंतिम संस्कार के लिये एक भी पाई न होने से ग्रामप्रधान के सहयोग से चन्दा एकत्र कर भोगांव गंगा घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया है।ग्रामीणों ने आला अफसरों से आर्थिक मदद मुहैया कराये जाने की गुहार लगाई है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024