सीडीओ ने ब्लाक का किया निरीक्षण, गांव में लगायी चैपाल

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा ब्लाक मुख्यालय मियागंज का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने कार्य योजना सहित विकास कार्यों के भुगतान को लेकर खंड विकास अधिकारी राजीव कुमार सिंह से जानकारी की और कमियों को दूर करने की हिदायत देते हुए आसीवन तरफ पश्चिम गांव में चैपाल लगाई।मुख्य विकास अधिकारी राजेश

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा ब्लाक मुख्यालय मियागंज का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने कार्य योजना सहित विकास कार्यों के भुगतान को लेकर खंड विकास अधिकारी राजीव कुमार सिंह से जानकारी की और कमियों को दूर करने की हिदायत देते हुए आसीवन तरफ पश्चिम गांव में चैपाल लगाई।मुख्य विकास अधिकारी राजेश प्रजापति शनिवार को ब्लाक मुख्यालय मियागंज पहुंचे। जहां उन्होंने कम्प्यूटर कक्ष में कार्य योजना की फीडिंग को लेकर पूंछताछ की। कार्यालय में कराए गए विकास कार्यों के भुगतान के बारे में जानकारी ली।

ब्लाक परिसर में बने ग्राम पंचायत अधिकारियों के जर्जर आवास पर बीडीओ राजीव कुमार सिंह ने बताया कि कार्ययोजना बन गयी, जल्द ही रिपेयरिंग करा दी जायेगी। राजकीय बीज भंडार में जिप्सम के बारे में जानकारी ली तो बताया कि 250 बोरी आयी थी। तत्पश्चात ब्लाक से निकलकर सीडीओ ने आसीवन तरफ पश्चिम गांव के प्राथमिक विद्यालय में चैपाल लगाई। जहां राशन वितरण, मनरेगा योजना के तहत प्रवासी मजदूरों को काम देने की हिदायत दी। स्वयं सहायता समूह की संख्या पूंछी तो बताया कि दस समूह कार्य कर रहे हैं।

आंगनबाड़ी केंद्र प्रभारी से कुपोषित बच्चों के परिवार को गौशाला से दुधारू गाय देने की बात कही। खंड शिक्षाधिकारी से बच्चों को ड्रेस वितरण व बच्चों को किताबें वितरण के बारे में जानकारी ली। ग्रामीणों ने गांव में काफी समय से सफाई कर्मचारी न होने की शिकायत की तो बताया कि एक हफ्ते में नियुक्ति कर दी जाएगी। जिला मुख्यालय वापस लौट रहे मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत मिर्जापुर कला गांव में स्थित तालाब का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel