स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 8 ख़बरें महिला ने युवक पर लगाया दुष्कर्म के प्रयास का आरोप

महिला ने युवक पर लगाया दुष्कर्म के प्रयास का आरोप स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद इदरीस उन्नाव। थाना औरास क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने शनिवार को थाने में तहरीर दे आरोप लगाया कि उसके पति की मौत करीब तीन वर्ष पूर्व हो गयी थी। घर में शुक्रवार को बेटी के साथ लेटी थी तभी रात

महिला ने युवक पर लगाया दुष्कर्म के प्रयास का आरोप

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद इदरीस उन्नाव। थाना औरास क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने शनिवार को थाने में तहरीर दे आरोप लगाया कि उसके पति की मौत करीब तीन वर्ष पूर्व हो गयी थी। घर में शुक्रवार को बेटी के साथ लेटी थी तभी रात 11 बजे गांव के युवक ने उसे गलत इरादे से पकङ लिया और छत पर खींच ले गया। चिल्लाने की आवाज सुन मोहल्ले के लोग आ गये जिसपर युवक मौके से भाग निकला। पीड़िता ने शनिवार को युवक के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्यवाई की मांग की है। थानाध्यक्ष राजबहादुर ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर नामित युवक कौशल पुत्र रामपाल मिश्रा निवासी बैरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

प्रतिबंधित पालीथीन के खिलाफ नगर पंचायत ने चलाया अभियान
16 दुकानो से वसूला गया 60 हजार का शमन शुल्क

स्वतंत्र प्रभात आमिर ख़ान सफीपुर-उन्नाव। प्रतिबंधित पॉलिथीन के खिलाफ दुकानों पर छापेमारी कर नगर पंचायत की टीम ने 16 दुकानों से 60 हजार शमन शुल्क वसूला गया। इस दौरान पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे।
सफीपुर नगर पंचायत कर्मियों द्वारा समय-समय पर प्रतिबंधित पन्नियों के खिलाफ अभियान चलाकर शमन शुल्क वसूला जाता रहा है। इस अभियान के दौरान जिला समन्वय स्वच्छ भारत मिशन प्रवीण कुमार सिंह व अधिशासी अधिकारी डॉ0 अनुपम सिंह की अगुवाई में छापेमारी की गई। लोगो से जुर्माना भी वसूला गया। छापेमारी की खबर लगते ही नगर के सब्जी व फल के दुकानदारों में हड़कंप की स्थित बनी रही। टीम ने बबरअलीखेड़ा, उन्नाव हरदोई मुख्य मार्ग, स्टेट बैंक रोड पर छापेमारी में 16 दुकानदारों से 40 किलोग्राम प्रतिबंधित पन्नी पकड़ी गई जिसमें 60 हजार शुल्क वसूला गया। इस मौके पर पुलिस बल के साथ-साथ नगर पंचायत बड़े बाबू होरीलाल, जागे सहित कई कर्मी मौजूद रहे।

विद्युत पोल में करंट उतरने से युवक की मौत

स्वतंत्र प्रभात आमिर ख़ान उन्नाव। जानवरों को चारा डालने जाते समय घर के बाहर लगे बिजली के खंभे में बिजली उतर आने से युवक करंट के चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई।
बिहार थाना क्षेत्र के ग्राम मनिकापुर निवासी नीरज कुमार तिवारी 35 वर्ष पुत्र ओम प्रकाश उर्फ लाला तिवारी गुरुवार की रात 7ः30 बजे घर के बाहर बंधे जानवरों को चारा डालने गया शौचालय के पास गड़े बिजली के खंभे में रात को करंट का संचार हो रहा था जिसमें युवक का हाथ पड़ गया और वह उसी में चिपक गया है। चीख-पुकार सुनकर दौड़े परिवारीजनों ने उसे किसी तरह बिजली के करंट से छुड़ाकर उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुमेरपुर ले गए जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर शव परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। मृतक दो भाई थे जिनमें वह बड़ा था मृतक के दो पुत्रियां अनी तिवारी नव वर्ष तथा पीहू 6 वर्ष है। वहीं मृतक की पत्नी की गर्भ में पल रहा शिशु जिसे अभी संसार में आना है को लेकर पत्नी दहाड़े मारकर रो रही है, तो बूढ़े बाप का बुरा हाल है। मृतक परिवार का मुखिया होने के नाते परिवार के भरण-पोषण का संपूर्ण भार उसी पर था। मुखिया की अचानक मृत्यु हो जाने के बाद परिवार के सामने अब दो जून की रोटी की समस्या विक्राल रुप लेकर खड़ी हो गई है, ऐसे में कैसे होगा परिवार का भरण पोषण।

मदरसा संचालक पर छात्रवृत्ति हड़प करने का अभिभावकों ने लगाया आरोप

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बीघापुर-उन्नाव। थाना क्षेत्र के सातन में मदरसा संचालक पर आधा दर्जन छात्रों की दो साल की छात्रवृत्ति का रुपया जबरन बैंक खाते से निकलवा कर हड़प लेने का आरोप लगाते हुए छात्रों के पिता ने थाने में तहरीर दी है वहीं पुलिस मामले की रिपोर्ट दर्ज न कर टालमटोल में लगी हुई है।
सातन निवासी अब्दुल रज्जाक पुत्र बुलबुल, मुन्ना पुत्र कट्टर, मो0 इश्तियाक पुत्र मकदूम, अली मोहम्मद पुत्र बब्बू, अतीक मोहम्मद पुत्र अब्दुल रहमान ने दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया कि उनके बच्चे गांव में स्थित अनवारुल उलूम एजुकेशन पब्लिक स्कूल के छात्र हैं जिनका खाता कुलुहागाढ़ा स्थित पीएनबी में है। छात्रों के पिता ने तहरीर में आरोप लगाया कि मदरसा संचालक फकीर मोहम्मद पुत्र करीम बक्स ने जबरन बच्चों के बैंक एकाउंट से दो वर्ष की छात्रवृत्ति का हजारों रुपये बायोमेट्रिक मशीन से अँगूठा लगवाकर हड़प लिया। अभिभावकों ने बताया कि कई ऐसे छात्र और भी है जो भयवश अपनी शिकायत नहीं कर पा रहे हैं। एसएचओ जावेद अख्तर ने बताया कि अभी वह सरकारी कार्य से बाहर हैं मामला उनकी जानकारी में नहीं है, जानकारी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

किसानों ने लागू हुए विधेयक का किया विरोध

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी बीघापुर-उन्नाव। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के जिला उपाध्यक्ष के नेतृत्व में तहसील मुख्यालय बीघापुर में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए विधेयक का जोरदार विरोध करते हुए उपजिलाधिकारी को किसान नेताओं ने ज्ञापन सौंपा। आए हुए किसानों को संबोधित करते हुए जिला उपाध्यक्ष मुकेश सिंह ने कहा कि यह काला कानून किसानों की हत्या करने वाला है वहीं तहसील अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने कहा कि यह काला कानून तत्काल वापस लिया जाए अन्यथा इसे जन आंदोलन बनाकर सरकार को उखाड़ कर फेंक देंगे।

चैकी इंचार्ज पर दुकानदार ने अभद्रता का लगाया आरोप

स्वतंत्र प्रभात अली बीघापुर-उन्नाव। थाना क्षेत्र के मानपुर सिकंदरपुर कर्ण निवासी अनुज पुत्र सिया बाबू ने लाल कुआं चैकी इंचार्ज पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए उच्चाधिकारियों व मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की है। शिकायती पत्र में अनुज का आरोप है कि वह अपनी दुकान पर बैठा था तभी लाल कुवां चैकी इंचार्ज सर्वेश कुमार ने अभद्रता पूर्वक बर्ताव किया। प्रभारी निरीक्षक जावेद अख्तर ने बताया कि अनुज के विरुद्ध थाने में मामला पंजीकृत है उसी संदर्भ में चैकी इंचार्ज सर्वेश कुमार जांच करने गए थे।

उधारी होने पर युवक ने रची एक लाख तीस हजार की लूट की झूठी कहानी

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली शुक्लागंज-उन्नाव। उन्नाव कोतवाली के हिरण नगर निवासी एक युवक गंगाघाट क्षेत्र के ब्रम्ह नगर मोहल्ले में आया हुआ था। जहां उसने पुलिस को फोन कर सूचना दी कि उसके साथ एक लाख तीस हजार रूपये की लूट हो गई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की और उससे कड़ाई से पूछताछ की। जिस पर उसने बताया कि उधारी का पैसा न देना पड़े, इसीलिये उसने लूट की कहानी रची है।
हिरण नगर निवासी विजय पाल गौतम शुक्रवार दोपहर गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के ब्रम्ह नगर मोहल्ले में पहुंचा। जहां उसने लूट की कहानी रचते हुये पुलिस को फोन कर बताया कि वह ब्रम्ह नगर मोहल्ले में पानी पी रहा था। तभी कुछ युवक वहां आये और उसके एक लाख तीस हजार रूपये छीन कर भाग गये। लूट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। पुलिस ने जब उससे कड़ाई से पूछताछ की। जिस पर उसने लूट की कहानी रचने की बात बताई। इस बावत इंस्पेक्टर अरविंद सिंह ने बताया कि विजय पाल ने हिरण नगर निवासी शिवलाल से एक साल पहले एक लाख तीस हजार रूपये उधार लिये थे। शिवलाल ने कई बार उससे रूपये मांगे लेकिन टाल मटोल करता रहा। शिवलाल को पैसा न देना पड़े। जिस कारण उसने लूट की कहानी रची थी। दोनों को आमने सामने बुला कर पूछा गया। जिसके बाद सच सामने आया।

कारीगर साढ़े पांच लाख की चांदी लेकर फरार, पुलिस से शिकायत

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली शुक्लागंज-उन्नाव। गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के इंद्रा नगर निवासी एक सराफा व्यापारी के यहां श्री नगर निवासी एक युवक चांदी के जेवर बनाने का काम करता है। व्यापारी ने उसे बारह किलो पुरानी चांदी जेवर बनाने के लिये दी। जिस पर युवक चांदी लेकर फरार हो गया। व्यापारी ने उससे फोन पर संपर्क किया, संपर्क न होने पर उसने डाॅयल 112 पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की।इंद्रा नगर निवासी सरवन कुमार सोनी सराफा व्यापारी हैं। उनके पास श्री नगर निवासी शिवम उर्फ आकाश चांदी के जेवर बनाने का काम करता है। गुरूवार को सरवन ने शिवम को बारह किलो पुरानी चांदी जेवर बनाने के लिये दी। जिसकी कीमत साढ़े पांच लाख रूपये है। शुक्रवार सुबह सरवन ने शिवम को फोन किया। जिस पर उसका फोन बंद बताता रहा। कई बार संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन उससे संपर्क नहीं हो पाया। जिसके बाद वह श्री नगर स्थित शिवम के घर पहुंचा। जहां परिजनों ने भी कोई सही जबाव नहीं दिया। जिस पर सरवन ने डाॅयल 112 पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की और शिवम के साथ काम करने वाले उसके भाई राहुल सोनी उर्फ सूरज को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस बावत इंस्पेक्टर अरविंद सिंह ने बताया कि शिवम की तलाश की जा रही है। जल्द उसे पकड़ा जायेगा और गायब चांदी बरामद की जायेगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel