नर्स की लापरवाही से अस्पताल में हुआ हंगामा, पहुंची पुलिस।

नर्स की लापरवाही से अस्पताल में हुआ हंगामा, पहुंची पुलिस। संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत केदारपुर गांव निवासी एक महिला को हंडिया के एक निजी चिकित्सालय में मंगलवार को डिलवरी के लिए भर्ती कराया गया जहां प्रसव के बाद बच्चा बदलने का मामला प्रकाश

नर्स की लापरवाही से अस्पताल में हुआ हंगामा, पहुंची पुलिस।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद मे   गोपीगंज  कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत  केदारपुर गांव निवासी एक महिला को हंडिया के एक निजी चिकित्सालय में मंगलवार को डिलवरी के लिए भर्ती कराया गया जहां प्रसव के बाद बच्चा बदलने का मामला प्रकाश में आया और बुधवार को पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ और दोनो पक्ष आपसी सहमति से रजामंद हुए।

जानकारी के मुताबिक केदारपुर निवासी अवधेश शुक्ला की पत्नी रेखा को मंगलवार की शाम को आपरेशन द्वारा बच्ची पैदा हुई। और कुछ देर बाद ही हंडिया के विझौली निवासी अभयराज सिंह की बहू संजू सिंह को बेटा पैदा हुआ। दोनो नवजात को नर्सो ने कुछ देर तक साफ सफाई करने के लिए उनकी मां से दूर रखा गया। जबकि रेखा को बेटी होने की जानकारी दी गई।

और कुछ घंटे बाद केदारपुर निवासी रेखा देवी को लडका दिया गया। लडका पाने के बाद रेखा के परिजन काफी खुश हुए और सोचे की प्रसव के समय शायद नर्स ने झूठ बोला था। लेकिन देर रात नर्सो को  बच्चा बदल जाने का अहसास हुआ तो तुरंत नवजातों को बदल दी। लेकिन इस हरकत से परिजन काफी नाराज हो गये और सुबह चिकित्सालय पर बच्चा बदले जाने का आरोप लगाने लगे।

लेकिन मामला बिगडता देख चिकित्सक और परिजनो ने हंडिया थाना में सूचना दी। और अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे को ध्यान से पुलिस की मौजूदगी में देखा गया। जहां पता चला कि नर्स की थोडी सी गलती से यह बवाल हुआ। हालांकि बाद में केदारपुर निवासी रेखा शुक्ला को बेटी और विझौली  निवासी संजू देवी को लडका सौप दिया गया। दोनो पक्ष और चिकित्सक सहमति से मामला शांत हुआ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel