स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 8 ख़बरें 20 लीटर कच्ची शराब के साथ पकड़ा गया व्यक्ति

20 लीटर कच्ची शराब के साथ पकड़ा गया व्यक्ति स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद इदरीस उन्नाव। बिहार थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम दुबई निवासी नीरज पासी पुत्र रमेश को पुलिस ने गश्त के दौरान शराब ले जाते समय गाँव के बाहर गश्त के दौरान पकड़ लिया। पुलिस ने व्यक्ति के पास से 20 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद

20 लीटर कच्ची शराब के साथ पकड़ा गया व्यक्ति

स्वतंत्र प्रभात मोहम्मद इदरीस उन्नाव। बिहार थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम दुबई निवासी नीरज पासी पुत्र रमेश को पुलिस ने गश्त के दौरान शराब ले जाते समय गाँव के बाहर गश्त के दौरान पकड़ लिया। पुलिस ने व्यक्ति के पास से 20 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की। पकड़े गए व्यक्ति को पुलिस ने एक्साइज एक्ट की धारा 60 में निरुद्ध कर जेल भेज दिया।

मां ने बेटी के साथ छेड़छाड़ करने वाले के खिलाफ दी तहरीर

स्वतंत्र प्रभातआमिर ख़ान उन्नाव। नाबालिग छात्रा के साथ छेड़-छाड़ करने व वीडियो बनाने की शिकायत पीड़ित की माँ ने पुलिस को दी है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया।बिहार थाना क्षेत्र के एक गाँव मे नाबालिग छात्रा से गाँव के ही पड़ोसी युवक द्वारा छेड़-छाड़ करने व बाहर आते-जाते समय वीडियो बनाने की शिकायत छात्रा की माँ ने थाना पुलिस से की। माँ ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि मेरी बेटी बाजार, कोचिंग, आदि जगह जाती है तो अकेली पाकर गाँव का नामजद युवक पीछा करता है और वीडियो बनाकर अश्लील हरकत करता है। बेटी को धमकी देता है कि अपने घर मे बताया तो तुम्हे उठवा लेंगे। प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता की मां की तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है, जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी।

विधिवत पूजन के साथ 22 दिवसीय महाभिषेक प्रारम्भ

स्वतंत्र प्रभात आमिर ख़ान उन्नाव। कस्बा बिहार के नर्वदेश्वर महादेव मंदिर धाम में 22 दिवसीय महा अभिषेक विधिवत हवन पूजन के बाद रविवार को प्रारम्भ हुआ जो 10 अक्टूबर तक चलेगा। आयोजन में शनि देव महाराज का महाभिषेक दान, श्री अन्नपूर्णा दान, श्री महाशक्ति यज्ञ दान के साथ शास्त्रोक्त महान पूर्णदान कार्यक्रम के साथ सम्पन्न होगा। इस बात की जानकारी नर्वदेश्वर महादेव मठ के महंत परम् हंस ने दी।

कोतवाली क्षेत्र में बैट्री चोर गिरोह को ग्रामीणों ने रंगे हांथों दबोचा

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। कोतवाली हसनगंज क्षेत्र के गजप्फरनगर चैरहा नहर पर स्थित सूबेदार खेड़ा निवासी शुभम सिंह की हार्डवेयर की दुकान है। शुभम शानिवार 9 बजे दुकान बंद करके बाबा ठाकुर प्रसाद का घर खाना लेने चला आया और दुकान पर बाबा सो गये तभी शुभम कुछ देर बाद खाना लेकर दुकान पर आया तो चोर दुकान से बैट्री पैनल पंखा लेकर भाग रहे थे ग्रामीणों की मदद से शुभम ने एक चोर को पकड़ लिया। पूंछतांछ मे युवक ने अपना नाम आशीष रावत पुत्र बाबू लाल रावत निवासी निजामपुर पचिगहना थाना हसनगंज बताया ग्रामीणों ने 112 नंबर पुलिस को डायल कर हवाले कर दिया। पुलिस ने पुंछतांछ मे पंखा सहित आस-पास की आधा दर्जन चोरियों मे संलिप्त होना स्वीकार किया। जिसमें 17 तारीख को सराय मलकादिम मोड के पास स्थित बालाजी धर्मकांटा की 150 एम्पीयर की बैट्री उठा ले गये। वहीं दूसरे दिन 18 तारीख की रात सूबेदार खेड़ा पंकज सिंह के टैक्टर की बैट्री खोला। पैनल बैट्री चोर आशीष रावत को पुलिस ने जेल भेज दिया है तथा अन्य की पुलिस छानबीन कर रही हैं। पुलिस इंस्पेकटर राघवन कुमार सिंह ने बताया कि यह चोरों का गिरोह सदस्य को रिमांड पर लेकर सारी चोरियों के तार खुलासे किये जायेगे।

बेरोजगारी के चलते युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मचा कोहराम

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। गंगाघाट कोतवाली के लालता खेड़ा गांव निवासी एक युवक को लाॅक डाउन से लेकर अब तक काम नहीं मिला। जिससे उसके घर में रोज कलह होती थी। कलह से ऊबकर उसने शनिवार देर शाम फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। परिजनों ने उसका शव फांसी पर झूलता देखा तो उनके होश उड़ गये। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पीएम के लिये भेजा है।
लालता खेड़ा निवासी बेचेलाल (40) मजदूरी का काम करता था। कोरोना वाॅयरस के संक्रमण के चलते लाॅक से लेकर अब तक उसे मजदूरी नहीं मिली। जिससे वह काफी परेशान रहता था। वहीं पत्नी श्रीकांती से अक्सर इसी बात को लेकर विवाद भी होता था। शनिवार को बेचेलाल ने खाना खाने के बाद कमरे में गया और दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कुछ देर बाद पत्नी कमरे में पहुंची जहां पति का शव फांसी पर झूलता देख उसकी चीख निकल गई। चीख पुकार सुन आस पास के लोग एकत्र हो गये। लोगों ने फांसी की सूचना गंगाघाट पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतरवाया और कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा है। वहीं मृतक के दो बेटे अरविंद (8), लवकुश (5) और एक बेटी आरती है। पिता की मौत पर सभी का रो रो कर बुरा हाल हो गया।

राजीव नगर बस्ती ध्वस्तीकरण की तैयारियां तेज आज हो सकती है कार्यवाही

  • राजीव नगर बस्ती के लोगों ने बस्ती बचाने के लिये सांसद को दिया ज्ञापन

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। रेलवे स्टेशन के पीछे बसी राजीव नगर अवैध बस्ती को हटाने का निर्णय लिया गया है। सीनियर सेक्शन इंजीनियर वक्र्स लखनऊ मंडल ने दस दिन पहले चेतावनी के लिए मकानों में नोटिस चस्पा की गई थी। आज सुबह सात बजे भारी फोर्स आने की संभावना है। आरपीएफ, जीआरपी और गंगाघाट पुलिस ने अतिरिक्त फोर्स की मांग की है। वहीं राजीव नगर के वाशिंदे सांसद साक्षी महाराज के कार्यालय पहुंचे और बस्ती बचाने के लिये ज्ञापन सौंपा।सीनियर सेक्शन इंजीनियर वक्र्स लखनऊ मंडल के निर्देश पर आईओडब्ल्यू शैलेन्द्र कुमार के निर्देश पर राजीव नगर बस्ती में बीस सितंबर तक कब्जे हटाने की नोटिसें चस्पा की गई थी। न हटाने पर अगले ही दिन बलपूर्वक बस्ती को हटवाने का फरमान जारी किया गया था। जिसका आज अंतिम दिन है। वहीं रेलवे विभाग ने कई बार राजीव नगर बस्ती को हटाने का अल्टीमेटम दे चुका है और कार्यवाही नहीं हुई है। जिससे इस बार भी राजीव नगर के लोग बेपरवाह हैं। वहीं कुछ लोग जो किराए पर रहते हैं। वह रिक्शे में अपना सामान लाद कर आशियाने ढूंढ रहे हैं। इसके साथ ही तमाम लोग जो तीस से चालीस साल से रह रहे हैं, उन्होंने पक्के मकान बना रखे हैं। उन्हंे अपने मकान टूटने का डर सता रहा है। सहायक मंडल इंजीनियर द्वितीय, रेलवे सुरक्षा बल उन्नाव, स्टेशन अधीक्षक गंगाघाट, राज्यकीय रेलवे पुलिस, सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेल पथ, जूनियर इंजीनियर कार्य उन्नाव को भी अवगत कराया है। आरपीएफ उन्नाव ने बताया कि लखनऊ से अतिरिक्त फोर्स मांगा है। वहीं गंगाघाट इंस्पेक्टर अरविंद सिंह ने कहा कि उन्होंने भी जिले से अतिरिक्त पुलिस फोर्स मांगा है। जहां दो थाना प्रभारी, एक प्लाटून पीएसी, दस एसआई, बीस हेड कांस्टेबल, चालीस कांस्टेबल, तीस महिला कांस्टेबल, एक टियर गैस, एक फायर बिग्रेड की मांग की गई है। जीआरपी प्रभारी ने बताया कि 25 एसआई, छह हेड कांस्टेबल, बारह कांस्टेबल की मांग की है। वहीं आशियाने बचाने के लिये सांसद साक्षी महाराज के उन्नाव स्थिति कार्यालय पहुंच कर बस्ती के लोगों ने सांसद प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा है। वहीं प्रतिनिधि ने आश्वासन दिया है कि बस्ती नहीं गिरने दी जायेगी। साक्षी महाराज को इस बावत अवगत करा दिया गया है। वह बराबर रेलवे के अधिकारियों से बात कर रहे हैं।
इनसेट:-
बनते रहे मकान देखता रहा रेलवे
रेलवे स्टेशन के ठीक पीछे लगभग पंद्रह सौ कच्चे और पक्के मकान रेलवे खंती में बनते रहे। रेल विभाग के जिम्मेदार अधिकारी देखते रहे। बस्ती में नगर पालिका से इंटरलॉकिंग, नाली खड़ंजा, बिजली के पोल तक लगा दिए गए, किसी ने नहीं रोका।

घर से अवैध रूप से बेचा जा रहा दो सौ लीटर डीजल बरामद

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। माखी पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना पर घर से डीजल की बिक्री करते समय पकड़ लिया। पुलिस ने मौके से दो सौ लीटर डीजल पाइप लीटर बरामद कर थाने लाए और मामले की सूचना उपजिलाधिकारी हसनगंज प्रदीप कुमार वर्मा को दी है।माखी थाना क्षेत्र के चम्पतपुर गांव निवासी सुनील पुत्र छोटेलाल राठौर काफी समय से अपने घर पर डीजल का भंडारण व बिक्री कर रहा था। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने तलाशी ली तो उसके घर से पांच गैलन में दो सौ लीटर डीजल लीटर व पाइप बरामद किया बिना लाइसेंस के ही वह बड़ी मात्रा में डीजल का भंडारण कर आसपास के किसानों को अवैध रूप से डीजल की बिक्री कर रहा था। इस सम्बन्ध में थाना प्रभारी पवन कुमार सोनकर ने बताया कि करीब दो सौ लीटर डीजल बरामद किया गया है। मामले की सूचना एसडीएम हसनगंज को दी गई है और कार्रवाई की जा रही है।

दो घरो से पांच बकरियां पार कर ले गये चोर

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के शाहपुर गांव में अज्ञात चोर दो अलग-अलग घरो से 5 बकरियों को गाड़ी में भरकर भाग गए। पीडितो ने कोतवाली पहुंच आप बीती बताई।क्षेत्र के अधेंलिया चैराहा के आस-पास 2 अलग-अलग जगहों से कुल 5 बकरियां चोरी हो गई जिसमें चैराहे के समीप मुनीम पुत्र छबीले के घर से भी 2 बकरे चोरी व कुछ दूरी पर शाहपुर गांव निवासी सजीवन पुत्र कालिका गांव के बाहर बने घर पर पर सो रहा था जहाँ उसकी बकरियां बंधी थी। चोरो ने बकरियों को खोलना शुरु किया तीसरी बकरी को खोलकर मारुति वैन में डाल रहा था तभी बकरी स्वामी की आँख खुल गई। पीड़ितो निकट कोतवाली पुलिस को देकर कार्यवाही की मांग की। प्रभारी निरीक्षक की माने तो अभी तक बकरी चोरी जैसी घटना की लिखित सूचना प्राप्त नहीं हुई है। तहरीर प्राप्त होते ही अग्रिम विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel