पति समेत तीन के खिलाफ दहेज उत्पीड़न समेत कई धाराओं में मामला दर्ज।

पति समेत तीन के खिलाफ दहेज उत्पीड़न समेत कई धाराओं में मामला दर्ज। संतोष तिवारी (रिपोर्टर ) भदोही। सात जन्मों का साथ निभाने की रस्म पूरी करने के बाद पति-पत्नी साथ होते है। लेकिन मनुष्य की लालच सात जन्म क्या सात साल भी अपने पर काबू नही रख पाती और पत्नी पर जुल्म चालू हो

पति समेत तीन के खिलाफ दहेज उत्पीड़न समेत कई धाराओं में मामला दर्ज।

संतोष तिवारी (रिपोर्टर )

भदोही।

सात जन्मों का साथ निभाने की रस्म पूरी करने के बाद  पति-पत्नी साथ होते है। लेकिन मनुष्य की लालच सात जन्म क्या सात साल भी अपने पर काबू नही रख पाती और पत्नी पर जुल्म चालू हो जाता है। इस जुल्म की वजह तो केवल लालच रहती है लेकिन दिखावा में कुछ और ही।

और कई लड़कियां इस तरह की जुल्म सहती रहती है और कुछ है कि समाज में और लडकियों के साथ ऐसा न हो। इसके लिए अपने पति और ससुराल वालों के जुल्म के खिलाफ आवाज उठाती है। और समाज के लिए मिशाल साबित होती है।

एक ऐसा ही मामला ज्ञानपुर क्षेत्र के एक गांव में देखने को मिला जहां एक युवती ने साहस का परिचय देते हुए औराई के अदनपुर तिऊरी निवासी पति राजेन्द्र मिश्र और सास ससुर के खिलाफ महिला थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। रत्ना का आरोप है कि शादी लगभग डेढ वर्ष पहले हुई थी।

और ससुराल वाले दहेज के लिए अक्सर प्रताड़ित करते थे और पैसे की मांग करते थे। ऐसा न कर पाने पर झूठा आरोप लगाकर मारपीट करते। और हद तो तब हो गई जब बीते 6 सितम्बर को रात में रत्ना को मारते पीटते घर से बाहर निकाल दिये।

रत्ना ने अपने ससुर के पडोसियों से भी गुहार लगाई लेकिन कोई भी रत्ना की मदद में नही आया और पति फिर मारते पीटते घर ले गया। और भाई को फोन करके बताया कि रत्ना भाग गई। अगले दिन रत्ना के मायके से एक चचेरा भाई जाकर ले गया और महिला थाना में शिकायत हुई।

नौ दिन बाद महिला थाना में महिला की शिकायत पर पति समेत तीन लोगो पर दहेज उत्पीड़न समेत चार और धाराओं में एफआईआर दर्ज किया गया। रत्ना ने पुलिस प्रशासन से सुरक्षा और न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच में जुटी है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel