कुशीनगर में कोरोना ने लील ली तीन और मरीजों की जान 32 नए मिले संक्रमित

स्वतंत्र प्रभात पडरौना कुशीनगर। जिले में कोरोना महामारी से मरीजों के मरने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। इस बीमारी से बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में जूझ रहे जिले के तीन और मरीजों ने दम तोड़ दिया। इस तरह कोरोना से जनपद में मरने वाले कुल मरीजों की संख्या अब 36 हो गई है।

स्वतंत्र प्रभात

पडरौना कुशीनगर।

जिले में कोरोना महामारी से मरीजों के मरने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। इस बीमारी से बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में जूझ रहे जिले के तीन और मरीजों ने दम तोड़ दिया। इस तरह कोरोना से जनपद में मरने वाले कुल मरीजों की संख्या अब 36 हो गई है। 32 नए मरीज इस बीमारी की चपेट में आए हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

सीएमओ डॉ. एनपी गुप्ता ने बताया कि रविवार को 2066 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें 2034 निगेटिव और 32 पॉजिटिव केस हैं। संक्रमित मिले इन मरीजों में फाजिलनगर क्षेत्र से सात, कसया से चार, पडरौना से एक, तमकुही से दो, कुबेरस्थान से दो, हाटा से एक, सेवरही से दो, खड्डा से सात, रामकोला से दो, नेबुआ नौरंगिया से एक और अन्य क्षेत्रों से पांच मरीज शामिल हैं।

इस तरह अब तक कराई गई 99949 लोगों की कोरोना जांच में 4423 लोग संक्रमित मिल चुके हैं।
उन्होंने बताया कि रविवार को जांच में 62 मरीज स्वस्थ मिले, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस तरह 3938 मरीज कोरोना से जंग जीतकर सकुशल अपने घर लौट चुके हैं। सीएमओ ने बताया कि कोरोना से संक्रमित तमकुहीराज, कसया और फाजिलनगर क्षेत्र के एक-एक मरीज का इलाज बीआरडी मेडिकल कॉलेज में चल रहा था, जहां तीनों की मौत हो गई।

इस तरह मृतकों का आंकड़ा भी बढ़कर अब 36 हो गया है। 449 मरीज अभी भी विभिन्न अस्पतालों में इस बीमारी से जूझ रहे हैं।

सीएमओ ने बताया कि रविवार को जिले में कोरोना की संक्रमण दर 4.42 प्रतिशत, ठीक होने वाले मरीजों की दर 89.03 प्रतिशत और मृत्यु दर 0.813 प्रतिशत रही।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel