स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 4 ख़बरें युवक की मार्ग दुर्घटना में मौत

युवक की मार्ग दुर्घटना में मौत स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। थाना औरास क्षेत्र के कोइलियाखेड़ा गांव निवासी अवधेश पाल 35 पुत्र शिवचरन लखनऊ में मजदूरी करने जाता था। वहां से शुक्रवार देरशाम दो अन्य साथियों के साथ लखनऊ से एक बाइक से घर लौट रहा था। ग्रामीणों की माने एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन पर

युवक की मार्ग दुर्घटना में मौत

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। थाना औरास क्षेत्र के कोइलियाखेड़ा गांव निवासी अवधेश पाल 35 पुत्र शिवचरन लखनऊ में मजदूरी करने जाता था। वहां से शुक्रवार देरशाम दो अन्य साथियों के साथ लखनऊ से एक बाइक से घर लौट रहा था। ग्रामीणों की माने एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन पर बरादेव के पास पीछे बैठा युवक ब्रेकर पड़ने से गिर गया था। साथ के दोनों युवक चले गये। जहां वह किसी वाहन की चपेट में आकर घायल हो गया और रात भर बरादेव गांव के पास एक्सप्रेस-वे की सर्विस लेन पर पड़ा रहा। शनिवार सुबह ग्रामीणों ने घायल अवस्था में पड़े युवक को देख पीआरवी को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक को एंबुलेंस से पीएचसी औरास में भर्ती कराया। जहां उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। स्वास्थ्य कर्मियों की सूचना पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

सपा नेता ने घर पहुंच मृतक परिजनो को दी सांत्वना

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। सपा के जिला उपाध्यक्ष ने मृतका के घर जाकर सांत्वना दे मुआवजा दिलाने की बात कही। औरास क्षेत्र के मिर्जापुर अजिगांव निवासी महिला शिवदेवी की सई नदी पर बने लकड़ी के पुल से गिरकर शुक्रवार को डूबने से मौत हो गई थी। घटना को लेकर शनिवार को सपा के जिला उपाध्यक्ष व औरास के पूर्व ब्लाक प्रमुख ज्ञानेंद्र सिंह ने शनिवार को मृतका शिवदेवी के घर जाकर पति व बेटों सहित अन्य को सांत्वना दी और अभीतक शासन व जिला प्रशासन की ओर से मुआवजे को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है जिसको लेकर परिजनों सहित ग्रामीण में आक्रोश है। शनिवार को मृतका शिवदेवी के घर पहुंचे सपा नेता जिला उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने मुआवजा दिलाने को लेकर जिला प्रशासन से मांग की जायेगी।

नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में विराजे गणपति

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली शुक्लागंज-उन्नाव। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुये इस बार नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में भक्तों ने घरों में गजानन महाराज की प्रतिमाओं की स्थापना की और पंडालों में विधि विधान से पूजा अर्चना की गई। इसके साथ ही बप्पा की आरती उतारी गई।
वक्रतुंड महाकाय, सूर्य कोटि सम्प्रभा। निर्विघ्नं कुरू मे देव सर्व कार्येषु सर्वदा, के वैदिक मंत्रो के बीच नगर में गणेश महोत्सव का शुभारभ्भ हुआ। जिसमे नगर और ग्रामीण क्षेत्र में भक्तों ने घरों में गणेश महोत्सव आचार्यों द्वारा गणेश भगवान जी का वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ स्थापित कराया। जिसके बाद हवन पूजन अर्चन के बाद आरती उतार की गई। इसके साथ ही दुर्गा मंदिर, अन्नपूर्णां मंदिर, कंचना माई मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ गजानन की पूजा अर्चना की गई।

नगर में फिर फूटा कोरोना बम, 16 नये केस मिले

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली शुक्लागंज-उन्नाव। शनिवार को नगर में एक बार फिर कोराना बम फटा। जहां सात महिलाओं समेत सोलह लोगों को कोरोना की पुष्टि हुई। एक साथ सोलह कोरोना के मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमितों को होम आइसोलेट और उन्नाव कोविड 19 अस्पताल भेजा है। इसके साथ ही उनके संपर्क मंे आने वालों को चिन्हित करने का काम किया है।
कोरोना पाॅजिटिव के संपर्क में आने वाले 49 लोगों की राजधानी मार्ग स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में जांच हुई। जहां चिकित्साधिकारी डाॅ0 आशुतोष वाष्र्णेय ने सभी की रैपिड एंटीजन किट से जांच कराई। वहीं वरिष्ठ स्वास्थ्य पर्यवेक्षक प्रदीप दिवाकर ने मिश्रा काॅलोनी, गायत्री नगर, भातू फार्म, ऋषि नगर में कैम्प लगाकर 54 लोगों की रैपिड एंटीजन किट से जांच की। जिसमें ऋषि नगर, मनोहर नगर, राम नगर, गायत्री नगर, मिश्रा काॅलोनी, सर्वोदय नगर, आदर्श नगर में कोरोना मरीज मिले। जिसमें बारह लोग रैपिड एंटीजन किट से पाॅजिटिव पाये गये। वहीं कानपुर और उन्नाव से आई रिपोर्ट में चार लोग संक्रमित पाये गये। इसके साथ ही शुक्रवार रात स्वास्थ्य पर्यवेक्षक प्रदीप दिवाकर इंद्रा नगर मोहल्ले पहुंचे। जहां एक संक्रमित को अस्पताल भेज रहे थे। तभी उसके पिता ने हंगामा काट दिया और बोला कि अस्पताल नहीं भेजेंगे अगर ले गये तो छत से कूद कर जान दे देंगे। जिस पर वहां मौजूद पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम के हाथ पांव फूल गये। टीम ने सीएमओ को जानकारी दी और वापस लौट आई।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel