चुनावी रंजिश में युवक को गोलियो से छलनी करने वाला हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो बांगरमऊ-उन्नाव। कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम फरीदपुर कट्टर के मजरा कुशालपुरवा में चुनावी रंजिश के चलते करीब एक हफ्ता पूर्व हिस्ट्रीशीटर अपराधी ने छह अन्य साथियों के साथ नाजायज असलहों से गांव के ही एक किसान पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उसे छलनी कर दिया था। घटना की रिपोर्ट घायल के भाई ने कोतवाली

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो बांगरमऊ-उन्नाव। कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम फरीदपुर कट्टर के मजरा कुशालपुरवा में चुनावी रंजिश के चलते करीब एक हफ्ता पूर्व हिस्ट्रीशीटर अपराधी ने छह अन्य साथियों के साथ नाजायज असलहों से गांव के ही एक किसान पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उसे छलनी कर दिया था। घटना की रिपोर्ट घायल के भाई ने कोतवाली में दर्ज कराई थी। आज पुलिस ने घटना में प्रयुक्त तमंचा और भारी मात्रा में कारतूस बरामद कर नामित लोगों में से तीन अभियुक्तों को जेल भेज दिया।

ज्ञातव्य है कि बीती 16 अगस्त को पड़ोसी थाना फतेहपुर-84 अंतर्गत ग्राम परशुरामपुर के मजरा पपरिया निवासी रज्जन यादव पुत्र चंद्रपाल पड़ोसी ग्राम कुशाल पुरवा स्थित अपने खेत पर गया था तभी घात लगाकर ग्राम पपरिया का ही निवासी हिस्ट्रीशीटर ओमप्रकाश उर्फ लल्लू अपने अन्य छह साथियों के साथ खेत पर ही ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर राजन यादव का शरीर छलनी कर दिया था। सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर हमलावर भाग खड़े हुए थे। बाद में पुलिस मरणासन्न स्थिति में रज्जन यादव को यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाई थी।

लखनऊ स्थित मेडिकल कॉलेज में घायल का इलाज अभी भी जारी है। घटना की रिपोर्ट घायल के भाई ने हिस्ट्रीशीटर ओम प्रकाश उर्फ लल्लू निषाद सहित 7 लोगों के विरुद्ध कोतवाली में दर्ज कराई थी। आज प्रातः कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक भावनाथ चैधरी तथा उपनिरीक्षक दुर्गादत्त सिंह ने पुलिसबल के साथ हमले में शामिल टॉप टेन अपराधी ओमप्रकाश उर्फ लल्लू तथा सह अभियुक्त अजय सिंह पुत्र प्रमोद सिंह निवासी ग्राम उमरिया तथा राकेश उर्फ फुदकी सिंह पुत्र देव सिंह निवासी ग्राम परशुरामपुर को क्षेत्र के नानामऊ मार्ग स्थित ग्राम जगत नगर तिराहे पर दबोच लिया।

पुलिस ने अभियुक्तों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक अदद 315 बोर तमंचा और भारी मात्रा में कारतूस भी बरामद किया है। प्रभारी निरीक्षक श्री चैधरी के अनुसार ओम प्रकाश उर्फ लल्लू पुत्र मुल्ला टॉप टेन अपराधी व हिस्ट्रीशीटर तथा जनपद का 3 हजार रुपए का पुरस्कार घोषित अपराधी है। इस अपराधी के विरुद्ध भिन्न.भिन्न थानों पर लगभग 40 अभियोग पंजीकृत हैं। इसके अलावा गिरफ्तार अन्य दो अभियुक्त अजय सिंह और राकेश उर्फ फुदकी भी पड़ोसी थाना फतेहपुर-84 के शातिर किस्म के अपराधी हैं और इन दोनों पर भी क्रमशः दो हजार रुपये और एक हजार रुपये का पुरस्कार घोषित किया जा चुका है। पुलिस ने तीनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया।

About The Author: Swatantra Prabhat