पशु आश्रय केंद्र बना मौत का बसेरा भाजपा नेता ने तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

स्वतंत्र प्रभात शैलेष यदुवंशी,खड्डा, कुशीनगर। भाजपा नेता ने पशु आश्रय केंद्र का निरीक्षण व गो वंशो की मौत की जांच कर अधिकारियों पर कार्यवाही के लिए तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन। ज्ञात हो कि खडडा क्षेत्र के कोपजंगल स्थित पशु आश्रय केन्द्र पर लगातार गोवंशो की मृत्यु हो रही है तथा बिना पोस्टमार्टम के ही दफना

स्वतंत्र प्रभात

शैलेष यदुवंशी,खड्डा, कुशीनगर।

भाजपा नेता ने पशु आश्रय केंद्र का निरीक्षण व गो वंशो की मौत की जांच कर अधिकारियों पर कार्यवाही के लिए तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन।

ज्ञात हो कि खडडा क्षेत्र के कोपजंगल स्थित पशु आश्रय केन्द्र पर लगातार गोवंशो की मृत्यु हो रही है तथा बिना पोस्टमार्टम के ही दफना दिया जाता है। जिसकी जानकारी होने पर गो सेवा समिति के उपाध्यक्ष दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री अतुल सिंह के निर्देश पर भाजपा नेता पवन राव  ने मौके पर पहुंच कर स्थितियों का जायजा लिया तथा कहा कि गौवंशो की मृत्यु के लिए जो भी दोषी होगा बक्सा नही जाएगा।

निरीक्षण के बाद भाजपा नेता ने दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री अतुल सिंह से टेलीफोनिक वार्ता कर स्थितियों से अवगत कराया तथा खड्डा तहसीलदार को ज्ञापन सौंप सम्बंधित जिम्मेदारों के खिलाफ उच्चस्तरीय टीम का गठन कर जांच करा विधिक कार्यवाही करने की मांग की।

 इस दौरान प्रमुख रूप से अमित यादव, कुन्दन राव, अशोक,सुभाष,फेकू प्रसाद,आनंद कुमार,आदि लोग उपस्थित रहे।

अहिरौली ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों का करवाया स्वास्थ्य परीक्षण

पशु आश्रय केंद्र बना मौत का बसेरा भाजपा नेता ने तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

कुशीनगर, उप्र

जिले के विशुनपुरा विकासखंड क्षेत्र के ग्राम सभा अहिरौली के ग्राम प्रधान सुरेश जायसवाल द्वारा ग्राम सभा का टोला सुगौली में 56 लोगों का स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया।

पशु आश्रय केंद्र बना मौत का बसेरा भाजपा नेता ने तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

इसी के साथ ग्राम सभा में स्वच्छता सफाई और सैनिटाइजर का स्प्रे करवाया गया। जिससे गांव में राहत भरी कार्य को देखकर ग्राम प्रधान के कार्यों की ग्रामीणजन सराहना कर रहे है।

पशु आश्रय केंद्र बना मौत का बसेरा भाजपा नेता ने तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

रोजगार मेले का लाभ उठाने के लिए करें घर बैठे ऑनलाइन

कुशीनगर,उप्र।
सहायक जिला रोजगार सहायता अधिकारी शाहनवाज आलम ने बताया  है कि जिला सेवायोजन कार्यालय, कुशीनगर द्वारा ऑन लाइन रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है।
 जिसके अंतर्गत इच्छुक अभ्यर्थी विभागीय वेब पोर्टल sewa yojan.up.nic.in पर आगामी  24 अगस्त को सायँ 5 बजे तक ऑन लाइन आवेदन कर सकते हैं।
 

सहायक जिला रोजगार सहायता अधिकारी ने बताया कि रोजगार मेले में अभ्यर्थी को कार्यालय आने की आवश्यकता नही है, यह पूर्णतया ऑन लाइन प्रक्रिया है।

उन्होंने बताया कि इस मेले में विभिन्न कम्पनियां प्रतिभाग करेंगी, जिनमें कल्याणी सोलर पावर प्रा0लि0, शिवांगी लॉजिस्टिक्स, पुखराज हेल्थ केयर प्रा0लि0, जेनेट एकवा प्रा0 लि0, एवं  मगथा एग्रोटेक प्रा0लि0, लगभग 349  रिक्तियों के साथ प्रतिभाग कर रही हैं।

उन्होने बताया कि उक्त कम्पनियों द्वारा मल्टीटास्किंग एक्जीक्यूटिव, सेल्स एक्जीक्यूटिव , एग्रीकल्चर ऑफिस फील्डएक्जीक्यूटिव,एच0आर0एक्जीक्यूटिव, वेलनेस एडवाइजर,पार्सल डिलेवरी ब्वाय, टेक्निशियन, आईटी वर्कर आदि जैसे विभिन्न पदों पर चयन ऑन लाइन प्रक्रिया द्वारा सम्पादित की जाएगी।

विकास प्राधिकरण अंतर्गत अनाधिकृत निर्माण के नियमितीकरण हेतु शमन योजना संचालित

कुशीनगर,उप्र।
सचिव कसाडा देशदीपक सिंह ने शासनादेश के क्रम में बताया कि प्रदेश के समस्त विकास प्राधिकरणों सहित कुशीनगर विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण छेत्र के अंतर्गत अनाधिकृत व अतिरिक्त निर्माण के नियमितीकरण हेतु शमन योजना 2020 जो 21 अगस्त से लागू की गई है, जो 6 माह की अवधि के लिये अर्थात 21-01-2021 तक ही लागू होगी। इस अवधि के भीतर ऑन लाइन व ऑफलाइन आवेदन किया जा सकता है।
 

उन्होंने बताया कि शमन हेतु निर्धारित छः माह की अवधि अंतर्गत जिन अवैध निर्माणकर्ताओं द्वारा अवैध निर्माण के शमन हेतु आवेदन नही किया जाता है अथवा इस योजना के जारी होने उपरांत अवैध निर्माण किया जाता है या जारी रखा जाता है तो सचिव विकास प्राधिकरण द्वारा टीमो का गठन कर उ0प्र0 नगर योजना और विकास अधिनियम की संसंगत धाराओं के अंतर्गत अवैध निर्माणों के अभियोजन व सीलबंद करने और ध्वस्तीकरण हेतु अभियान चलाया जाएगा।

 सिंह ने आमजन को अवगत कराया है कि अपने अनाधिकृत निर्माणों व प्राधिकरण में संचालित वादों के निस्तारण हेतु उक्त शमन योजना 2020 का लाभ उठाएं, प्रश्नगत योजना में शासन द्वारा विभिन्न छूट प्रदान किया गया है। जिसका लाभ सीधे आवेदक को प्राप्त होगा। 

अधिक जानकारी हेतु शमन योजना- 2020 प्राधिकरण की वेबसाइट https://ksadakushinagar.in पर उपलब्ध है।

पशु आश्रय केंद्र बना मौत का बसेरा भाजपा नेता ने तहसीलदार को सौपा ज्ञापन
पशु आश्रय केंद्र बना मौत का बसेरा भाजपा नेता ने तहसीलदार को सौपा ज्ञापन
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel