एडीजी, लखनऊ को मिला उत्कृष्ट सेवा पदक , अमेठी पुलिस ने दिया हार्दिक बधाई

अमेठी। डॉ0 एस०एन० साबत 1990 बैच के उ0प्र0 कैडर के आई०पी०एस० अधिकारी हैं जो वर्तमान में लखनऊ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक पद पर कार्यरत है। अपने 30 वर्ष के दीर्घ सेवा काल में प्रदेश के महत्वपूर्ण जनपदों में कार्यरत रहें हैं इसके अतिरिक्त सीआरपीएफ में प्रतिनियुक्ति के दौरान विभिन्न राज्यों के नक्सल आपरेशन में

अमेठी। डॉ0 एस०एन० साबत 1990 बैच के उ0प्र0 कैडर के आई०पी०एस० अधिकारी हैं जो वर्तमान में लखनऊ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक पद पर कार्यरत है। अपने 30 वर्ष के दीर्घ सेवा काल में प्रदेश के महत्वपूर्ण जनपदों में कार्यरत रहें हैं इसके अतिरिक्त सीआरपीएफ में प्रतिनियुक्ति के दौरान विभिन्न राज्यों के नक्सल आपरेशन में सराहनीय योगदान किया गया।

सेवाकाल के दौरान संयुक्त राष्ट्र संघ विश्व शांति पदक 2001-02 वर्ष 2006 में भारत के  राष्ट्रपति द्वारा सराहनीय सेवा पदक वर्ष 2014 में भारत के  राष्ट्रपति द्वारा विशिष्ट सेवा पदक डीजी सीआरपीएफ में प्रशंसा चिन्ह, डीजी उ0प्र0 के रजत वर्ण एवं प्लेटिनम पदक से विभूषित किया गया। वर्ष 2016 में इन्हें मानवाधिकार विषय में सृजनात्मक रचना हेतु पंडित गोविन्द बल्लभ पन्त पुरस्कार प्राप्त हुआ । वर्ष 2019 में अपर पुलिस महानिदेशक प्रयागराज जोन प्रयागराज की नियुक्ति के दौरान दिव्य कुम्म एवं भव्य कुम्म जैसे विशालतम आयोजन में अभेद्य सुरक्षा एक निर्वाचन सम्पूर्ण व्यवस्था के लिये  मुख्यमंत्री उ0प्र0 द्वारा कुम्भ सेवा पदक एवं स्वतंत्रता दिवस वर्ष 2020 के अवसर पर  मुख्यमंत्री उ0प्र0 द्वारा मुख्यमंत्री का उत्कृष्ट सेवा पदक प्रदान किया गया ।        

 इस उपलब्धि पर अमेठी पुलिस ने डॉ0 एस0एन0 साबत को हार्दिक बधाई दिया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel