जानवर चराने गई नाबालिग किशोरी का रेप कर चेहरे पर फेंका तेजाब, शव बरामद ।

जानवर चराने गई नाबालिग किशोरी का रेप कर चेहरे पर फेंका तेजाब, शव बरामद । पुलिस की नकरात्मक कार्यवाही से गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्का जाम । ए• के• फारूखी ( रिपोर्टर ) ज्ञानपुर,भदोही। बुधवार को जिले में उस वक्त सनसनी फैल गयी जब दो दिन पूर्व गायब हुई एक छात्रा का शव वरूणा नहीं

जानवर चराने गई नाबालिग किशोरी का रेप कर चेहरे पर फेंका तेजाब, शव बरामद ।

पुलिस की नकरात्मक कार्यवाही से गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्का जाम ।

ए• के• फारूखी ( रिपोर्टर )

ज्ञानपुर,भदोही। बुधवार को जिले में उस वक्त सनसनी फैल गयी जब दो दिन पूर्व गायब हुई एक छात्रा का शव वरूणा नहीं में उतराया मिला। छात्रा का अपहरण करने के बाद उसके साथ रेप किया गया है और पहचान मिटाने के लिये चेहरे को तेजाब से जला दिया गया। शव मिलने के बाद आक्राशित ग्रामीणों ने जौनपुर—भदोही मार्ग को अवरूद्ध कर दिया और अपराधियों की गिरफ्तारी की माग करने लगे। सूचना पाकर मौके पर भदोही और जानपुर के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गये।
जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली अंतर्गत तुलसीचक गांव के यादव परिवार की एक 16 वर्षीय छात्रा सोमवार की शाम वरुणा किनारे मवेशियों को चराने गई थी। उसके साथ 12 वर्षीय छोटी बहन भी थी। छोटी बहन भोजन करने के लिए घर आई और करीब 20 मिनट बाद लौटी तो बड़ी बहन गायब थी। उसने घर वालों को इसकी जानकारी दी। घर वाले किशोरी की खोजबीन में जुट गए। देर शाम तक कुछ पता नहीं चला तो रात में ही पुलिस को जानकारी दी गई। परिजनों ने पड़ोसी गांव के ईंट भट्टा मालिक पर शक जताया गया। अगले दिन मंगलवार को भी छात्रा का कुछ पता नहीं चलने पर लोगों ने धौरहरा चौकी पर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने आधे घंटे बाद किसी तरह समझाकर सभी को वापस भेज दिया था
इसी बीच बुधवार की सुबह छात्रा का शव वरुणा नदी में उतराया मिला तो सनसनी फैल गई। छात्रा के शरीर पर केवल पहले से पहनी हुई काले रंग की जिंस पैंट थी। उसका चेहरा और कमर के ऊपर के हिस्से को तेजाब से बुरी तरह जलाया गया था। शव देखने से साफ लग रहा था कि छात्रा के साथ दरिंदगी करने के बाद पहचान छिपाने के लिए जलाया गया और वरुणा नदी में फेंक दिया गया है।

जानवर चराने गई नाबालिग किशोरी का रेप कर चेहरे पर फेंका तेजाब, शव बरामद ।

शव देखते ही पुलिस के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने भदोही-जौनपुर मार्ग पर सिधवन गांव के पास चक्काजाम कर दिया। जाम की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई। लोगों का गुस्सा बढ़ता देख एसपी रामबदन सिंह, सीओ भदोही और फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। एसपी किसी तरह लोगों को समझाने की कोशिश में जुटे लेकिन लोग आरोपियों की गिरफ्तारी और लापरवाही पर पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। परिजनों का कहना है कि सूचना के बाद भी पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। यदि सोमवार को ही पुलिस सक्रिय हो जाती तो छात्रा को बचाया जा सकता था। इस मामले में पुलिस का कहना है कि छात्रा की हत्या की गयी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ पता चल पायेगा।

About The Author: Swatantra Prabhat