इंडियन वेटरन पूर्व सैनिक संगठन के प्रदेश महासचिव बने संजय सिंह फौजी

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी:-उन्नाव। इंडियन वेटरन पूर्व सैनिक संगठन में प्रेरणास्रोत राष्ट्रीय संरक्षक परमवीर चक्र विजेता कैप्टन बाना सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष जोगिंदर सिंह सेंगर, मेजर जनरल आरपीएस भदोरिया वीएसम मेजर जनरल जेकेएस परिहार सेना मेडल वीएसएम एवं राष्ट्रीय नेतृत्व की देखरेख में प्रदेश अध्यक्ष कर्नल आरके सिंह की अनुशंसा पर राष्ट्रीय महासचिव आर एस चैहान


स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी:-उन्नाव।

इंडियन वेटरन पूर्व सैनिक संगठन में प्रेरणास्रोत राष्ट्रीय संरक्षक परमवीर चक्र विजेता कैप्टन बाना सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष जोगिंदर सिंह सेंगर, मेजर जनरल आरपीएस भदोरिया वीएसम मेजर जनरल जेकेएस परिहार सेना मेडल वीएसएम एवं राष्ट्रीय नेतृत्व की देखरेख में प्रदेश अध्यक्ष कर्नल आरके सिंह की अनुशंसा पर राष्ट्रीय महासचिव आर एस चैहान ने संजय सिंह फौजी को उनके राष्ट्र रक्षक सामाजिक कार्यों एवं पूर्व सैनिकों के लिए समर्पित कार्यों के योगदान को देखते हुए प्रदेश महासचिव इंडियन वेटरन पूर्व सैनिक संगठन नियुक्त किया।

नियुक्त करते हुए श्री सिंह से संगठन के प्रति पूर्ण निष्ठा से राष्ट्र सेवा में काम करने की हामी भराई। श्री सिंह उन्नाव जिले में पूर्व सैनिकों के हित में नकारात्मकता को ना ध्यान देते हुए सकारात्मकता के साथ समाज के हर पहलू को सोचते हुए पूर्व सैनिक परिवारों शहीद परिवारों के लिए काफी काम किया। यहां तक उत्तर प्रदेश में पूर्व सैनिकों के आरक्षण को जमीन पर लागू कराते हुए उन्नाव जिले में पूरे प्रदेश में पहली राशन कोटे की दुकान को पूर्व सैनिक में लिखित में आरक्षित कराया व जिले पर मोबाइल सीएसडी की शुरुआत कराई

एवं कोरोना महामारी के दौरान अपने वॉलिंटियर्स के साथ मुख्यमंत्री राहत कोष में भी 25000 का अनुदान संजय सिंह फौजी के नेतृत्व में उन्नाव के पूर्व सैनिकों ने अपनी पेंशन से दिया एवं समय-समय पर भूखे को खाना प्यासे को पानी के साथ भोजन वितरण में हमेशा अग्रणी भूमिका अदा की। श्री सिंह ने अपना नेक्स्ट टारगेट उत्तर प्रदेश में पहला मिलिट्री स्कूल एवं उन्नाव जिले में सैनिक स्कूल, सैनिक अस्पताल के लिए संघर्ष करने की बात कही और उत्तर प्रदेश सरकार से अपील की कि जो भी पूर्व सैनिक के लिए कई वर्गों में आरक्षण लागू है उसे सैनिक परिवारों के लिए जमीन पर सरकार लागू करें।

अपने प्रदेश के पूर्व सैनिक साथियों के लिए संदेश दिया कि हमें हर समय यह याद होना चाहिए कि हम एक सैनिक परिवार से आते हैं कि हम एक राष्ट्र रक्षक की भूमिका में रह चुके हैं अब समाज में आने पर भी हमें या ध्यान रखना है कि हमसे कभी कोई ऐसी गलती ना हो जिसका समाज में सभी पूर्व सैनिकों के लिए नकारात्मकता का संदेश जाए। प्रदेश के पूर्व सैनिकों को कभी भी किसी भी समस्या होने पर संगठन को तुरंत बताएं अपने सैनिक परिवारों के लिए संगठन उनके प्रति हमेशा समर्पित है।

श्री सिंह की नियुक्ति पर उनका स्वागत करते हुए पूर्व सैनिकों में हर्ष की लहर दिखाई पड़ी। जिसमें प्रमुख रुप से हवलदार जटाशंकर तिवारी लेफ्टिनेंट जितेंद्र कुमार सिंह हवलदार आशुतोष मिश्रा राजेश सेंगर वीडी शुक्ला चंद्रशेखर अवस्थी एसपी यादव रामसिंह सेंगर लीगल एडवाइजर करण बहादुर सिंह शमशेर सिंह आदि उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel