भदोही शहर में टिड्डी दल की दस्तक, कई गाँवों में बर्बाद हुई फसल ।

टीड्डीओ का प्रकोप देख किसानों के उड़े होश । वी •पी •सिंह (रिपोर्टर ) भदोही । उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद में टिड्डी दल ने दस्तक दे दी है। जिले के कई गांव में आज सुबह लगभग 7:00 से 9:00 के बीच में टीड्डीओ का प्रकोप देखा गया जो भारी मात्रा में किसानों की धान

टीड्डीओ का प्रकोप देख किसानों के उड़े होश ।

वी •पी •सिंह (रिपोर्टर )

भदोही ।

उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद में टिड्डी दल ने दस्तक दे दी है। जिले के कई गांव में आज सुबह लगभग 7:00 से 9:00 के बीच में टीड्डीओ का प्रकोप देखा गया जो भारी मात्रा में किसानों की धान की नर्सरी की पत्तियों को चट कर जा रही है ।इसके पहले बीते कुछ दिनो से टिड्डी दलों की लोकेशन प्रयागराज के कोरांव में बनी हुई थी।

भदोही शहर में टिड्डी दल की दस्तक, कई गाँवों में बर्बाद हुई फसल ।

यहां किसानों की फसलों पर वह कहर बरपा रहे थे। कुछ गांवों के किसानों की सब्जी की खेती व धान की नर्सरी चट कर ली। हालत यह रही कि टिड्डी दल जिस पेड़ पर बैठता उसकी डालियां टूट कर गिरने लगतीं।
प्रशासन की टीम ने टिड्डी दलों के खिलाफ आपरेशन शुरू किया तो वह दो टुकड़ियों में बंट गई।

टिड्डियों की दूसरी फौज फूलपुर के आस-पास पहुंच चुकी थी । जो की अब भदोही मे भी ये दस्तख दे दी है वही टिड्डीयो की संख्या लाखो तक आंकी जा रही है। जो की पांच मीटर लंबी फौज की तरह है। जिसको देखकर भदोही मे किसानों के चेहरे मायूस हो गए

भदोही शहर में टिड्डी दल की दस्तक, कई गाँवों में बर्बाद हुई फसल ।

कुछ किसानों ने ताली और तालियों से बजा कर टीड्डीयों को भगाया तो कहीं – कहीं कुछ किसानों ने पटाखे वह ढोलक बजाकर अपने क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र मे टीड्डीयो को भगाया भारतीय किसान यूनियन के ब्लाक उपाध्यक्ष अमित साहू ने सरकार से किसानों की इस समस्या देखते हुए शासन व प्रशासन से जल्द से जल्द इसके निस्तारण हेतु ठोस कदम उठाने की मांग की है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel