बचते बचाते आखिर कुशीनगर भी फस गया कोरोना की जाल में मच गई हड़कंप

बचते बचाते आखिर कुशीनगर भी फस गया कोरोना की जाल में मच गई हड़कंप

स्वतंत्र प्रभात- कुशीनगर, उप्र।जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद जिले में हड़कंप मच गया है।जब कि अब तक कुशीनगर जिला ग्रीन जोन में सुरक्षित था। यहां अब तक एक भी कोरोना का मरीज नहीं मिला था। बताया जा रहा है कि हाटा तहसील क्षेत्र के बेलवनिया के ढांढा खुर्द हाटा में एक

स्वतंत्र प्रभात-

कुशीनगर, उप्र।
जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद जिले में हड़कंप मच गया है।जब कि अब तक कुशीनगर जिला ग्रीन जोन में सुरक्षित था। यहां अब तक एक भी कोरोना का मरीज नहीं मिला था। बताया जा रहा है कि हाटा तहसील क्षेत्र के बेलवनिया के ढांढा खुर्द हाटा में एक 16 साल की लड़की है। जो कानपुर से आई थी।

टेस्ट उपरांत कोरोना पॉजिटिव मरीज की सीएमओ एमपी गुप्ता ने इसकी पुष्टी कर दी है।ऐसे एक कोरोना मरीज मिलने से पूरे जिले में दहशत का माहौल कायम है।किशोरी की कुशीनगर आने के बाद हुई जाँच में संदिग्ध पाया गया था।जांचोपरांत मंगलवार को किशोरी की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है।

बताया जा रहा है कि किशोरी की बहनोई सोनू प्रजापति पुत्र भृगुराशन हमीदपुर से गिट्टी लाते समय कानपुर में अपनी साली को गाड़ी पर बैठा नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के परसौनी गांव में छोड़ा और फिर दूसरी साली को उसी समय गाड़ी में हाटा के परसौनी मुकुन्दहा लाकर छोड़ा।

शोर मचने पर जांच में पहुची पुलिस को जानकारी हुई कि उक्त चालक किशोरी की बहनोई है। जो गिट्टी गिराने तरयासुजान थाने के सलेमगढ़ में गया है। फिर पुलिस तलाश में जुटी।पता लगा कि अरुण बरनवाल पुत्र परशुराम बरनवाल के यहा गिट्टी वाला ट्रक आया था। जिसमे कुशीनगर का करोना पॉजिटिव मिला है।


डीएम भूपेंद्र एस चौधरी ने बताया कि नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के परसौनी गांव की यह किशोरी परिवार के कुछ सदस्यों के साथ कानपुर के आसरा आवास कॉलोनी में रह रही थी। हाटा कोतवाली क्षेत्र के बेलवनिया का रहने वाला उसका जीजा सोनू प्रजापति जो पेशे से ट्रक चालक है,

उसे ट्रक में बैठाकर दो दिन पहले अपने घर लाया था। इसका पता चलते ही उसे तथा उस परिवार के अन्य लोगों को आइसोलेट कर उनका नमूना बीआरडी मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए भेजा गया था। सोमवार की देर रात रिपोर्ट आई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई।
सील किए जाएंगे दो गांव
डीएम ने बताया कि किशोरी के बेलवनिया निवासी जीजा और उसके परिवार वालो के साथ किशोरी के गांव नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के परसौनी गांव को सील कराया जाएगा। उसके परिवार वालों को क्वारंटीन कर दिया गया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel