ड्रोन कैमरे ने मकान की छतो की खोली पोल

ड्रोन कैमरे ने मकान की छतो की खोली पोल

ड्रोन कैमरे ने मकान की छतो की खोली पोल शहर व कस्बे होंगे ड्रोन कैमरे की नजर में रिपोर्ट- सनी गोस्वामी फतेहपुर , कोरोना जैसी बीमारी की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन को जो कामयाबी मिली है उसे बनाये रखने को लेकर अब जो नया तरीका ढूंढा है उसमें ड्रोन कैमरे को मैदान में उतारा

ड्रोन कैमरे ने मकान की छतो की खोली पोल


शहर व कस्बे होंगे ड्रोन कैमरे की नजर में 

रिपोर्ट- सनी गोस्वामी


फतेहपुर , कोरोना जैसी बीमारी की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन को जो कामयाबी मिली है उसे बनाये रखने को लेकर अब जो नया  तरीका ढूंढा है उसमें ड्रोन कैमरे को मैदान में उतारा है ।ड्रोनकैमरा जिला प्रशासन की मनसा पर खरा उतर रहा है और चप्पे-चप्पे की खोज में पूरी तरह से कामयाब है । अब तक फतेहपुर शहर के कुछ इलाकों में इस कैमरे का उपयोग किया गया है ।बिन्दकी कस्बे में भी ड्रोन कैमरे के जरिए गतिविधियों की तस्वीर ली गई ।

जिला प्रशासन उस समय भौचक्का रह गया जब कैमरे में ली गई तस्वीरों में  मकान की छतो पर ईट पत्थर नजर आए ,यह ईट पत्थर किस उद्देश्य रखे गए यह तो वही लोग बता पाएंगे जिनके मकान की छतों में  ईटपत्थर एकत्र थे ।लेकिन आई तस्वीरों के बाद जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक मकान मालिक से तत्काल ईट पत्थरों को छतों से हटाए जाने के निर्देश दिए यदि दोबारा छतों पर पत्थर नजर आए तो कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।  फतेहपुर शहर को खासतौर पर केमरे नजर में रखा गया है।बराबर  कैमरे के जरिए मकान की छतों की तस्वीरें ली जा रही है ।

सड़कों पर घूमने वाले लोगों की भी तस्वीर कैमरे में कैद हो रही हैं । जिला प्रशासन  ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने का मन बना चुका है जो बेवजह लाक डाउन तोड़कर सड़क पर घूम रहे हैं । प्रशासनिक अधिकारी का कहना है कि हर हाल में कानून का पालन करना होगा। इस कोरोना जैसी महामारी से अपने व अपने परिवार को बचाना होगा तभी हम कोरोना को हरा पाएंगे । प्रशासन ड्रोन कैमरे को खागा कस्बे में भी उतारने का मन बना चुका है ।

इस कैमरे की तस्वीरों के माध्यम से कस्बे का जायजा लिया जाएगा। जिले की कमान थामने वाले प्रशासन अधिकारी किसी भी प्रकार की चूक ना हो इसका कोई मौका नहीं देना चाहते ।लेकिन सवाल इस बात का है कि जब यह महामारी किसी को छोड़ने वाली नहीं है तो फिर केंद्र व प्रदेश सरकार से प्राप्त नियमो का पालन कराने  वाले प्रशासनिक अधिकारियों का साथ देने में आखिर क्यों हीला हवाली कर रहे हैं लोग ।हम होंगे कामयाब एक दिन इस सूत्र पर सभी को चलना होगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel