जनसुनवाई पर की गई शिकायत की सुनवाई न होने से किसान हुआ आहत

जनसुनवाई पर की गई शिकायत की सुनवाई न होने से किसान हुआ आहत

जलमग्न में खुदे पोखरे से किसान की किसानी हो रही चौपट ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला तरबगंज,गोण्डा-स्थानीय तहसील अंतर्गत ग्रामसभा रोहुआ पिपरी के निवासी वीरेंद्र कुमार तिवारी द्वारा जनसुनवाई पर शिकायत की गई थी जिसकी संदर्भ संख्या 40018320004967 है।जनसुनवाई पर शिकायत दर्ज कराते हुए किसान ने कहा था कि ग्रामसभा सिंगहाचंदा में स्तिथि खाता संख्या 709

जलमग्न में खुदे पोखरे से किसान की किसानी हो रही चौपट

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

तरबगंज,गोण्डा-
स्थानीय तहसील अंतर्गत ग्रामसभा रोहुआ पिपरी के निवासी वीरेंद्र कुमार तिवारी द्वारा जनसुनवाई पर शिकायत की गई थी जिसकी संदर्भ संख्या 40018320004967 है।
जनसुनवाई पर शिकायत दर्ज कराते हुए किसान ने कहा था कि ग्रामसभा सिंगहाचंदा में स्तिथि खाता संख्या 709 के बगल ही जलमग्न एरिया में पोखरे की खुदाई कर दी गयी थी।

लेखपाल राजस्व निरीक्षक पर मिली भगत का आरोप लगाते हुए किसान ने कहा कि जानबूझकर मेरे खेत के बगल में पोखरे की ख़ुदाई जेसीबी द्वारा की गई है।

पोखरे की वजह से बरसात के पानी का जमाव होने की वजह से किसान के खेत मे हमेशा जलभराव बना रहता है।जिसके कारण कोई भी फसल उसमे बुवाई नही की जा सकती।
साथ ही किसान ने बताया है कि रंजिशवश उसके खेत को जाने का रास्ता भी बंद कर दिया गया।

किसान ने हुए छति के नुकसान का आकलन करके छतिपूर्ति दिलाने की मांग व रास्ता खुलवाने की मांग संबंधित जनसुनवाई शिकायत पर की थी।
जिसमे तहसीलदार तरबगंज को को जांच मिली है व 30 मार्च तक रिपोर्ट भी देना है। किसान खेती में हुए नुकसान से बहुत आहत है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel