उत्कर्ष फाउंडेशन ने चलाया जागरूकता अभियान

उत्कर्ष फाउंडेशन ने चलाया जागरूकता अभियान

संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा-उत्कर्ष फाउंडेशन द्वारा इटियाथोक में लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। साथ ही पंपलेट बांटकर लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए जागरूक भी किया गया। संस्था के सचिव डॉ0 रामानन्द तिवारी ने कहा कि हमें कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है

संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा-
उत्कर्ष फाउंडेशन द्वारा इटियाथोक में लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। साथ ही पंपलेट बांटकर लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए जागरूक भी किया गया।

संस्था के सचिव डॉ0 रामानन्द तिवारी ने कहा कि हमें कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि साफ सफाई और कुछ सावधानियों को अपनाकर हम कोरोना वायरस से बच सकते हैं और अपने परिवार को भी बचा सकते हैं। इसके लिए आवश्यक है कि हम जागरूक रहें और लोगों को भी इस संदर्भ में जागरूक करें।

उन्होंने कहा कि हमें भीड़भाड़ में जाने से बचना चाहिए और लोगों से हाथ नहीं मिलाना चाहिए। सुझाव दिया कि हैंडवास का प्रयोग दिन में कई बार करना चाहिए और निरंतर अपने हाथों को साफ करते रहना चाहिए।

उन्होंने लोगो से कहा कि खांसी आने पर टिसू पेपर या रुमाल से अपने मुंह को ढकना चाहिए तथा सर्दी, खांसी, जुकाम या बुखार की स्थिति में तुरंत डॉक्टर से अपनी जांच करवानी चाहिए।

संस्था की कोषाध्यक्ष शीमा मिश्रा ने बताया कि 20- 20 मिनट पर सेनेटाइजर या साबुन से हाथ को धोते रहना चाहिए तथा शाम को गर्म नमक पानी के घोल से गरारा करना चाहिए।

वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता राकेश चतुर्वेदी ने कहा कि कोरोना से बचने का एकमात्र तरीका स्वच्छता है। इसको अपनाकर हम अपने को कोरोना से बचा सकते हैं। इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष सुरेश तिवारी,उमाशंकर शुक्ल,संजय तिवारी,बबलू प्रधान,सतीश द्विवेदी,विनोद गुप्ता,संजय तिवारी आदि समेत अनेक लोग उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel