गलत जांच रिपोर्ट लगाना सचिव को पड़ा भारी,डीएम ने दी प्रतिकूल प्रविष्टि

गलत जांच रिपोर्ट लगाना सचिव को पड़ा भारी,डीएम ने दी प्रतिकूल प्रविष्टि

संवाददाता -अमित पाण्डेय तरबगंज,गोण्डा-प्रधानमंत्री आवास के मजदूरी भुगतान में ग्राम रोजगार सेवक द्वारा लापरवाही की जांच कर रहे सचिव की गलत आख्या पर डीएम की निगाहें हुई टेढ़ी। सचिव को प्रतिकूल प्रविष्टि के साथ ही पुनः जांच अधिकारी नियुक्त करते हुए अन्य दोषियों के विरुद्ध जांचकर कड़ी कार्यवाही का निर्देश दिया है। मामला तरबगंज विकासखंड

संवाददाता -अमित पाण्डेय

तरबगंज,गोण्डा-
प्रधानमंत्री आवास के मजदूरी भुगतान में ग्राम रोजगार सेवक द्वारा लापरवाही की जांच कर रहे सचिव की गलत आख्या पर डीएम की निगाहें हुई टेढ़ी। सचिव को प्रतिकूल प्रविष्टि के साथ ही पुनः जांच अधिकारी नियुक्त करते हुए अन्य दोषियों के विरुद्ध जांचकर कड़ी कार्यवाही का निर्देश दिया है।

मामला तरबगंज विकासखंड के सुशीला ग्राम पंचायत का है जहां के ग्राम रोजगार सेवक दिवाकर सिंह ने जहां के प्रधानमंत्री आवाज के लाभार्थी सरफराज सिंह की आवास निर्माण की मजदूरी गलत गलत व्यक्ति के नाम भुगतान करा लिया था जिसकी जिसकी शिकायत पीड़ित ने जनसुनवाई पोर्टल पर गलत मजदूरी भुगतान की शिकायत की थी जिसकी जांच अभिषेक विश्वकर्मा को सौंपी गई थी किंतु अभिषेक विश्वकर्मा ने बिना जांच किए ही मामले का निस्तारण करते हुए गलत रिपोर्ट लगा दी थी।

जिस पर जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम तरबगंज राजेश कुमार ने शिकायतों के निस्तारण की रैंडम जांच करवाई थी इस जांच में सुशीला सुशीला आवाज मजदूरी भुगतान की जांच रिपोर्ट गलत पाई गई जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए पीड़ित को समाधान दिवस में बुलाया और प्रकरण की जानकारी ली जिसमें पीड़ित ने बताया कि जांच अधिकारी अभिषेक विश्वकर्मा द्वारा बिना मौके पर जांच किए हुए गलत रिपोर्ट लगा दी गई है।

वहीं ग्राम रोजगार सेवक दिवाकर सिंह पर आरोप लगाते हुए बताया कि ग्राम रोजगार सेवक ने गलत गलत खाताधारकों के नाम मजदूरी का भुगतान करा लिया है। जिस पर डीएम ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए शिकायतों पर गलत निस्तारण आख्या लगाने का दोषी पाते हुए। जांच अधिकारी ग्राम सचिव अभिषेक विश्वकर्मा को प्रतिकूल प्रविष्टि देते हुए पुनः जांच टीम गठित कर पीड़ित के खाते में मजदूरी भुगतान का आदेश दिया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel