हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही हैं महिलाएं-सुमन सिंह

हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही हैं महिलाएं-सुमन सिंह

उ०प्र० राज्य महिला आयोग की सदस्य ने की जनसुनवाई संवाददाता -सुनील मिश्रा गोण्डा –उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की सदस्य सुमन सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को लोक निर्माण विभाग के सर्किट हाउस के कक्ष संख्या 04 में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जनसुनवाई के दौरान सदस्य श्रीमती सिंह के समक्ष 6 पीड़ित महिलाओं

उ०प्र० राज्य महिला आयोग की सदस्य ने की जनसुनवाई

संवाददाता -सुनील मिश्रा

गोण्डा –
उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की सदस्य सुमन सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को लोक निर्माण विभाग के सर्किट हाउस के कक्ष संख्या 04 में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही हैं महिलाएं-सुमन सिंह

जनसुनवाई के दौरान सदस्य श्रीमती सिंह के समक्ष 6 पीड़ित महिलाओं ने प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। आयोग की सदस्य श्रीमती सिंह ने कहा कि सभी को महिलाओं के प्रति अपनी सोच बदलने और महिला सशक्तिकरण के लिए बनाये गए नियमों का पालन करने की आवश्यकता है। हम सभी जानते हैं कि भारत हमेशा से ही पुरुष प्रधान देश रहा है, यही वजह है कि महिलाओं को खुद को साबित करने के लिए और सशक्त बनने के लिए आज भी संघर्ष करना पड़ रहा है, इसके बावजूद भी महिलाएं हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही हैं।

वे समाज में अपनी भूमिका तय करते हुए नित नये नये शिखर पर अपना नाम दर्ज करा रही हैं। जनसुनवाई के दौरान 06 पीड़ित महिलाओं द्वारा शिकायती प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किये गये, जिस पर श्रीमती सिंह द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिये गये। उन्होने कहा कि महिलाओं की शिकायतों पर विशेष ध्यान दिया जाय, इसमें किचिंत भी लापरवाही न करें।

जिला प्रोबेशन अधिकारी जयदीप सिंह द्वारा पूर्व में जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान महिलाओं द्वारा प्रस्तुत प्रार्थना पत्र के निस्तारण की समीक्षा रिपोर्ट प्रस्तुत की गयी। इस दौरान प्र. महिला कल्याण अधिकारी राजकुमार आर्य, निरीक्षक संजय कुमार, जिला समन्वयक ज्योत्सना सिंह, परवीन, रेखा श्रीवास्तव सहित अन्य मौजूद रहे।

वन स्टाप सेंटर का किया निरीक्षण

जनसुनवाई के उपरान्त उप्र राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती सुमन सिंह द्वारा महिला कल्याण विभाग द्वारा जिला चिकित्सालय परिसर में संचालित वन स्टाप सेंटर का निरीक्षण किया गया। उन्होने इस दौरान सेंटर पर कार्यरत कर्मचारियों से उनके कार्यों के बारे में जानकारी ली और कहा कि वे सभी अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करते रहें।

इसके बाद उन्होने वन स्टाप सेंटर हेतु जिला चिकित्सालय परिसर में बन रही बिल्डिंग का भी निरीक्षण किया। इस दौरान अन्नपूर्णा चतुर्वेदी, प्र. सेंटर मैनेजर दीपशिखा, 181 महिला हेल्पलाइन की चेतना सिंह, मेहनाज खान, मोहिनी शुक्ला, केसवर्कर स्वाती पाण्डेय, स्टाफ नर्स विनीता पाण्डेय, कम्प्यूटर आपरेटर रिचा, आरक्षी संजू यादव, उमा, आरती गौतम, अंजली समेत अन्य उपस्थित रहीं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel