महाराजगंज बाजार में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

महाराजगंज बाजार में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

बस्तीः बस्ती जनपद के महाराजगंज बाजार मे पिछले कई वर्षों से अवैध रूप से हाईवे किनारे सर्विस लेन पर व वहाँ के स्थानीय निवासियों ने अवैध कब्जा जमा रखा था, जिसकी शिकायत मिलते ही ज्वाईंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने सख्ती दिखाते हुये अपनी निगरानी में एक टीम गठित कर तत्काल अवैध कब्जेदारों को कब्जा

बस्तीः बस्ती जनपद के महाराजगंज बाजार मे पिछले कई वर्षों से अवैध रूप से हाईवे किनारे सर्विस लेन पर व वहाँ के स्थानीय निवासियों ने अवैध कब्जा जमा रखा था, जिसकी शिकायत मिलते ही ज्वाईंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने सख्ती दिखाते हुये अपनी निगरानी में एक टीम गठित कर तत्काल अवैध कब्जेदारों को कब्जा हटाने का निर्देश जारी कर दिया, लेकिन फिर भी लोगो ने अवैध कब्जा नही हटाया।

जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने तहसीलदार के साथ मयफोर्स सहित महाराजगंज बाजार मे पहुंच कर अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया। वही कुछ समय बाद देखते ही देखते महाराजगंज बाजार मे किए गए अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाना शुरू हो गया,ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के निगरानी में इस कार्रवाई से बाजार मे हड़कंप मच गया और 70 सालों से अवैध तरीके से अपना कब्जा जमाए लोग आनन-फानन में टीन और छप्पर हटाने में जुट गए। ज्वाईंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा लगभग दोपहर तक महाराजगंज बाजार में ही मौजूद रहे और अपनी निगरानी में जेसीबी मशीन लगवा कर अवैध कब्जा हटवाया।

गौरतलब है कि महाराजगंज के अंदर काफी गंदगी और जाम की समस्या आए दिन देखने को मिलती थी , इसी को लेकर तहसील प्रशासन ने सबसे पहले जाम की समस्या से लोगों को निजात दिलाने का फैसला लिया और जबरन अपना कब्जा जमाए लोगों को पहले आगाह किया ,कि वे अपना कब्जा हटा ले वरना कब्जा हटवाने का काम प्रशासन द्वारा किया जाएगा। आपको बता दें

कि ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि लोगों ने हाईवे के किनारे सर्विस लेन पर अवैध कब्जा जमा कर अपनी दुकानें संचालित कर रहे थे,जो पूर्णतया गलत था और इन लोगों को 15 दिन पहले नोटिस भेजी गयी थी, और डुग्गी मुनादी भी करवाई गयी थी, लेकिन अवैध कब्जादारो द्वारा अपना कब्जा नही हटाया गया। इसलिए आज अवैध कब्जे को हटवाने का कार्य किया जा रहा है और इसके बाद अवैध कब्जा करने वालो के ऊपर जुर्माना भी लगाया जायेगा। यदि हटवाने के बाद कोई अवैध कब्जा करता है तो कठोर कार्यवाही की जायेगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel