छुट्टा जानवरों के प्रकोप से त्रस्त किसानों ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

छुट्टा जानवरों के प्रकोप से त्रस्त किसानों ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

नजदीकी बने गौ आश्रय केंद्र पर एक भी छुट्टा जानवरों को संरक्षण न मिलने से ग्रामीणों में काफी नाराजगी संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा – क्षेत्र में इन दिनों किसान व आम जनता आवारा पशुओं के कहर से त्रस्त है। खास तौर पर किसानों में इनको लेकर भारी आक्रोश व्याप्त है। ब्लाक क्षेत्र के अनेक

नजदीकी बने गौ आश्रय केंद्र पर एक भी छुट्टा जानवरों को संरक्षण न मिलने से ग्रामीणों में काफी नाराजगी

संवाददाता -सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा –

क्षेत्र में इन दिनों किसान व आम जनता आवारा पशुओं के कहर से त्रस्त है। खास तौर पर किसानों में इनको लेकर भारी आक्रोश व्याप्त है। ब्लाक क्षेत्र के अनेक गांवो से दर्जन भर किसानो ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर ऑनलाइन भेजी है और इनसे निजात दिलाने की मांग की है।
इन सभी शिकायतों के संबंध में जबाब मांगे जाने पर स्थानीय ब्लाक के संबंधित जिम्मेदारों ने अपनी रिपोर्ट शाशन को भेजी है।

प्रकरण इटियाथोक ब्लाक क्षेत्र से संबंधित है। क्षेत्र के भटपुरवा गांव से जय सिंह व अनुराग सिंह, रुदापुर से बैजनाथ यादव, तीतगांव से पवन कुमार, डोंगही से विनय पाड़े, विशुनापुर संगम से गुड्डू प्रसाद, विहुरी से हरिनारायण तिवारी, मध्यनगर से रजनीश सिंह, पूरेहाड़ा से नीरज सिंह, शिवपुरिया से जयप्रकाश, सोमरही से एम0 पी0 मिश्रा आदि लोगो ने इस बाबत अपनी अपनी शिकायते मुख्यमंत्री पोर्टल पर हाल में ही भेजी थी।

इस मामले में इटियाथोक ब्लाक के खंड विकास अधिकारी से शाशन द्वारा रिपोर्ट मांगी गई है। ब्लाक के प्रभारी खंड विकास अधिकारी विकास मिश्र ने बताया कि ग्रामो के संबंधित कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि यहां मौजूद छुट्टा मवेशियों को गौआश्रय केंद्र रवाना करवाये।

उन्होंने बताया कि ब्लाक में समदा माफी का गौआश्रय केंद्र कार्य कर रहा है जबकि साँझवल के गुटूटी में अभी कुछ कार्य होने बाकी है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लक्ष्मणपुर लालनगर, विशुनपुर संगम एवं सेखुई में गौआश्रय केंद्र पास है जिसके निर्माण का कार्य जल्द आरम्भ होगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel