उच्च प्राथमिक विद्यालय खोलने को लेकर जिलाधिकारी को लिखा पत्र

उच्च प्राथमिक विद्यालय खोलने को लेकर जिलाधिकारी को लिखा पत्र

संवाददाता -प्रमोद कुमार चौहान मनकापुर,गोण्डा-ग्रामसभा हरसिंहवा चौहानपुर में उच्च प्राथमिक विद्यालय ना होने से कक्षा 5 पास करने के बाद आगे की पढ़ाई ज्यादातर बच्चे उच्च प्राथमिक विद्यालय ग्राम सभा से डेढ़ 2 किलोमीटर दूर होने के कारण बच्चे छोटे होने की वजह से नहीं जा पाते हैं। गरीब छात्र-छात्राओं की आगे की पढ़ाई में

संवाददाता -प्रमोद कुमार चौहान

मनकापुर,गोण्डा-
ग्रामसभा हरसिंहवा चौहानपुर में उच्च प्राथमिक विद्यालय ना होने से कक्षा 5 पास करने के बाद आगे की पढ़ाई ज्यादातर बच्चे उच्च प्राथमिक विद्यालय ग्राम सभा से डेढ़ 2 किलोमीटर दूर होने के कारण बच्चे छोटे होने की वजह से नहीं जा पाते हैं।

गरीब छात्र-छात्राओं की आगे की पढ़ाई में बाधा आ रही है जिससे होनहार बच्चे पढ़ाई से वंचित हो रहे हैं। जबकि ग्रामसभा हरसिंहवा में प्राथमिक विद्यालय में प्रतिवर्ष 100 से अधिक बच्चे कक्षा 1 से 5 तक की कक्षाओं में पढ़ते हैं। ग्राम प्रधान भानमती ने माननीय जिलाधिकारी महोदय को रजिस्टर्ड पत्र भेजकर बताया है कि हमारे ग्राम सभा में उच्च प्राथमिक विद्यालय के लिए जमीन उपलब्ध है।

अगर हमारे ग्राम सभा में उच्च प्राथमिक विद्यालय बन जाएगा तो अन्य ग्राम सभाओं की तरह हमारे ग्राम सभा के भी बच्चे आगे की पढ़ाई कर सकते हैं। क्योंकि कक्षा 5 पास करने वाले ज्यादातर छोटे बच्चे होते हैं। बताते चलें कि ग्राम सभा में ज्यादातर लोग ऐसे हैं जो गरीब होने की वजह से अपने बच्चों को आगे की पढ़ाई नहीं करा पा रहे हैं उच्च प्राथमिक विद्यालय आ जाने से यहां के बच्चे आसानी से जूनियर हाई स्कूल तक की शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं।

उधर सामाजिक संस्था सरस्वती सेवा श्रम की श्रीमती सरस्वती तिवारी, मंगल दल के आर के नारद ने तथा अन्य अन्य सामाजिक संस्थानों ने भी ग्रामसभा हरसिंहवा चौहानपुर में उच्च प्राथमिक विद्यालय खोलने की सिफारिश की है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel