हर्रैया झूमन में मनाया गया राष्ट्रीय युवा दिवस

हर्रैया झूमन में मनाया गया राष्ट्रीय युवा दिवस

संवाददाता – सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा- मॉडल प्राथमिक विद्यालय हर्रैया झूमन शिक्षा क्षेत्र इंटियाथोक में युवाओं के प्रेरणा पुरुष स्वामी विवेकानन्द के जन्म जयन्ती का कार्यक्रम हर्सोल्लास से मनया गया। विद्यालय में मुख्य अतिथि के रूप में हर्रैया झूमन ग्रामसभा के प्रधान सहजराम तिवारी तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में समाजसेवी दामोदर पाण्डेय उपस्थित रहे।

संवाददाता – सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा-
मॉडल प्राथमिक विद्यालय हर्रैया झूमन शिक्षा क्षेत्र इंटियाथोक में युवाओं के प्रेरणा पुरुष स्वामी विवेकानन्द के जन्म जयन्ती का कार्यक्रम हर्सोल्लास से मनया गया।

विद्यालय में मुख्य अतिथि के रूप में हर्रैया झूमन ग्रामसभा के प्रधान सहजराम तिवारी तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में समाजसेवी दामोदर पाण्डेय उपस्थित रहे।
कर्यक्रम के प्रारम्भ में मुख्य अतिथि तथा विशिष्ट अतिथि के द्वारा मां सरस्वती एवं विवेकानन्द जी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। इस दौरान विद्यालय के शिक्षकों, छात्रों तथा उपस्थित अभिभावकों और ग्रामवासियों द्वारा भी स्वामी विवेकानन्द के चित्र पर पुष्पार्पण किया गया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुभाष शुक्ल ने अतिथियों का माल्यार्पण करके स्वागत किया।

बच्चों को सम्बोधित करते हुए प्रधानाध्यापक सुभाष शुक्ल ने स्वामी विवेकानंद जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी ने भारतीयों को एवं भारतीय संस्कृति को विश्व पटल पर गरिमामयी पहचान दिलाने का श्रेष्ठ कार्य किया।

इस अवसर पर विद्यालय की छात्रा खुशी तथा पूजा ने समूह गान जबकि छात्र हिमांशू ने नृत्य और अम्बरीष ने भाषण प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में बोलते हुए प्रधान सहज राम तिवारी ने कहा कि विवेकानन्द जी चेतना को जागृत करने वाले महापुरुष थे, सभी को उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिये। समाजसेवी दामोदर पाण्डेय ने बताया कि जिस तरह से स्वामी विवेकानन्द जी अपने गुरु रामकृष्ण परमहंस से अच्छा एवं सच्चा ज्ञान प्राप्त करके आगे बढ़े थे उसी प्रकार हर विद्यार्थी को गुरु की बात मानते हुए आगे बढ़ना चाहिये।

सांस्कृतिक कर्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कृत किया गया। कर्यक्रम के अंत मे विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुभाष शुक्ल ने अतिथियों, अभिभावकों तथा ग्रामवासियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए मिष्ठान्न वितरित किया । इस अवसर पर शिक्षक राजकुमार, उधौराम गुप्ता, अशोक कुमार मौर्य, हसीब खान, वीरेन्द्र पाल; फकरुद्दीन, कन्हैया लाल लाल , जगदम्बा, गोपाल, गंगाराम, उल्ली, हीरालाल, सरिता, उमादेवी, कमलेश आदि उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel