नागरिकता संशोधन अधिनियम के बारे में लोक जागरण मंच ने किया लोगो को जागरूक

नागरिकता संशोधन अधिनियम के बारे में लोक जागरण मंच ने किया लोगो को जागरूक

संवाददाता – राजकुमार विश्वकर्मा छपिया,गोण्डा- विकासखंड बभनजोत अंतर्गत हथियागढ़ बाजार में सीएए (सिटीजन अमेंडमेंट एक्ट) के बारे में लोगों को लोक जागरण मंच गोंडा के तरफ से समाज में फैली भ्रांतियों को दूर करने ,और लोगों को जागरूक करने का कार्य किया गया। जिसमें हथियागढ़ ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान मनीष कुमार पांडे ने बताया

संवाददाता – राजकुमार विश्वकर्मा

छपिया,गोण्डा-
विकासखंड बभनजोत अंतर्गत हथियागढ़ बाजार में सीएए (सिटीजन अमेंडमेंट एक्ट) के बारे में लोगों को लोक जागरण मंच गोंडा के तरफ से समाज में फैली भ्रांतियों को दूर करने ,और लोगों को जागरूक करने का कार्य किया गया।

जिसमें हथियागढ़ ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान मनीष कुमार पांडे ने बताया की नागरिकता संशोधन अधिनियम किसी भी भारतीय नागरिक को देश में निवास करने के मौलिक अधिकार या उनकी नागरिकता पर कोई असर नहीं डालता भारतीय मुस्लिम नागरिकों को इससे डरने की जरूरत नहीं है ,जो कि समाज में कुछ भ्रांतियां फैली हुई हैं उसको हमें दूर करना है।

इसी क्रम में गवर्नर गुप्ता ने कहा नागरिकता संशोधन अधिनियम किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता छीनता नहीं है यह केवल बांग्लादेश पाकिस्तान अफगानिस्तान से धार्मिक आधार पर प्रताड़ित एवं उत्पीड़ित अल्पसंख्यक शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने का अवसर प्रदान करता है।
वही विकासखंड छपिया अंतर्गत पति जिया बुजुर्ग में डॉ० उमाशंकर मिश्रा ने कहां की समाज में कुछ राजनीतिक लोग समाज को भ्रमित कर तोड़ने का दुष्चक्र चला रहे हैं जिसे हमें समझने की आवश्यकता है इसी क्रम में राजकुमार विश्वकर्मा ने कहा देश विभाजन के बाद धार्मिक आधार पर उस पीड़ित परिजनों ने पाकिस्तान अफगानिस्तान में अपनी संपत्ति बहन बेटी की अस्मिता गंवाने के बाद भारत में शरण लिया था, जिस पर पूर्ववर्ती सरकारों ने गहरी चिंता प्रकट की लेकिन उनकी दशा सुधार के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया।


विष्णु विवेक शुक्ला ने कहा कि हमें सिटीजन अमेंडमेंट एक्ट के बारे में समझने और सरकार के कार्य में सहयोग करने की आवश्यकता है कि वर्तमान सरकार ने उन विदेश से प्रताड़ित हुए, आए शरणार्थियों की पीड़ा को समझते हुए उनके नागरिकता प्रदान करने का अवसर प्रदान किया है। इस मौके पर पंकज गुप्ता, शिवपूजन कनौजिया, अमित कुमार विश्वकर्मा, भैरव भारती, मौलाना आरिफ, अच्छेलाल मोदनवाल, घिराऊ भारती, शिव शंकर विश्वकर्मा, अजीत कुमार शर्मा, सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel