ठूठीबारी-महराजगंज की टॉप खबर

ठूठीबारी-महराजगंज  की टॉप खबर

युवाओं ने पुलिस को मास्क व हैंडवाश किया वितरीत ठूठीबारी-महराजगंज। ठूठीबारी कोतवाली में मंगलवार को युवाओं ने कोरोना वायरस को लेकर पुलिस प्रसाशन मे मास्क, हैंडवाश वितरीत किए। युवाओ ने बढ़ती कोरोना का कहर को देखते हुए इनके द्वारा कुछ दिन पहले गांव में भी जाकर मास्क व हैंडवाश वितरीत किया गया था व कोरोना

युवाओं ने पुलिस को मास्क व हैंडवाश किया वितरीत

ठूठीबारी-महराजगंज  की टॉप खबर

ठूठीबारी-महराजगंज। ठूठीबारी कोतवाली में मंगलवार को युवाओं ने कोरोना वायरस को लेकर पुलिस प्रसाशन मे मास्क, हैंडवाश वितरीत किए। युवाओ ने बढ़ती कोरोना का कहर को देखते हुए इनके द्वारा कुछ दिन पहले गांव में भी जाकर मास्क व हैंडवाश वितरीत किया गया था व कोरोना के लक्षण बचाव की जानकारी भी दी गई थी।  वहीं प्रभारी निरीक्षक छोटे लाल ने बताया की कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं बल्कि इससे लड़ने की जरूरत है। सरकार व प्रशासन द्वारा बताए गए इसके लक्षण व बचाव का पालन करें व स्वच्छता पर विशेष ध्यान दें साथ ही मुंह पर मास्क अवश्य लगाएं।  युवा सतीश निगम ने बताया कि चीन के वुहान से चली आ रही बढ़ती कोरोना वायरस का कहर लोगो को सता रही है। इससे डरने की जरूरत नही है इससे लड़ने में अपनी भूमिका निभाने की जरूरत है। इसके लिए अपने हाथों को बार बार धोएं। व सरकार द्वारा बताया गया निर्देश का पालन अवश्य करें। बुखार खांसी आने पर डॉक्टर की सलाह जरूर लें। युवा प्रतीक जोशी ने बताया कि कोरोना वायरस की बढ़ती कहर से सतर्कता बरतनी होगी जिससे हम अपने साथ-साथ परिवार की भी रक्षा कर सकते हैं। वही युवा  नवरत्न निगम का कहना है कि अपनी सुरक्षा आपके हाथ में है स्वच्छता पर ध्यान दें हाथों को हर घण्टे  साफ से धोएं।इस दौरान प्रभारी निरीक्षक छोटे लाल , सतीश निगम, नवरत्न निगम, प्रतीक जोशी, व साथ ही कई पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों में किए सेनिटाइजर व मास्क वितरित

– मौके पर मौजुद सभी ग्रामिणो को सेनिटाइजर से सचिव व प्रधान ने धुलवाया हाथ दिया साफ सफाई का मंन्त्र

ठूठीबारी-महराजगंज  की टॉप खबर

महराजगंज। नौतनवा ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत पुरैनिहा मे मंगलवार को सुबह 10 बजे ग्राम प्रधान रामदेव चौधरी तथा सचिव उमेश यादव ने ग्राम पंचायत पुरैनिहा के सभी ग्रामिणों मे निशूल्क मास्क वितरित कर सभी मौजूद महिलाओं और बच्चों को अपने अपने आस पास और घरो मे साफ सफाई रखने का निवेदन किया गया। मौजूद लोगों को कोरोना जैसी खतरनाक वायरस की जानकारी और उससे बचाव के उपाय भी बताए।

सचिव उमेश यादव ने ग्रामीणों से कहा कि बिना किसी जरुरत के अपने घरों से बाहर न निकलें तथा किसी विशेष जरूरतों के लिए ही बाहर निकलें और जितना जल्दी हो सके काम निपटा कर वापस घर आएं साथ ही बुजुर्ग तथा बच्चों पर विशेष ध्यान रखें।ग्राम प्रधान रामदेव चौधरी ने कहा कि आज पूरी दुनिया कोरोना को लेकर परेशान है अभी इस वायरस से बचने के लिए किसी दवा का भी खोज नहीं किया जा सका है। कोरोना से निपटने के लिए सावधानियां बरतें। इस मौके पर रोजगार सेवक, सफाई कर्मी, आंगनबाड़ी सहित मौके पर काफी लोग मौजूद रहे।

आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी व जमाखोरी न करें व्यापारी

– वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से सीएम ने व्यापारियों को दिया संदेश

महराजगंज। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से व्यापारियों से कहा कि आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी व जमाखोरी न होने दें, आम जनता के लिए बाजार में किसी सामान की कमी न होने पाएं। सीएम ने राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र में मौजूद व्यापारी प्रतिनिधियों से कहा कि वैश्विक महामारी कोविद-19 पर सतर्कता से नियंत्रण किया जा सकता है। इस दौरान बाजार में आम जन के लिए आवश्यक सामानों की उपलब्धता बनी रहनी चाहिए। कोई भी व्यापारी जमाखोरी व कालाबाजारी न करने पाए।

किसी भी सामान को निर्धारित से अधिक मूल्य पर कत्तई न बेंचा जाए। सामानों की उपलब्धता के लिए टीम गठित की गई है। कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए सभी लोग एक दूसरे से दूरी बनाए रखें। साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें। आम जनता भी घर पर रहे। अनावश्यक रूप से बाजार व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर न घूमें। सभी अधिकारियों कर्मचारियों को टीम भावना से काम करने की जरूरत है। वीडियो कांफ्रेंसिग के दौरान जिलाधिकारी डाक्टर उज्ज्वल कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर अशोक कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी कुंज बिहारी अग्रवाल, डिप्टी सीएमओ डाक्टर आईए अंसारी, औषधि निरीक्षक शिशु कुमार नायक, खाद्य विभाग के अमित सिंह, व्यापारियों में फूलचंद अग्रवाल, विनय नायक, अशोक कुमार चौरसिया, विजय जायसवाल, पशुपतिनाथ गुप्ता आदि मौजूद रहे।

◼फ्लू कार्नर में हुई परदेश से आए 201 लोगों की जांचसभी को 14 दिन तक होम क्वेरेंटाइन में रहने की सलाह

महराजगंज जिले में मंगलवार को फ्लू कार्नर में परदेश से आए 201 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया किया। परीक्षण के बाद चिकित्सकों ने सभी को 14 दिनों तक होम क्वेरेंटाइन में रहने की सलाह देकर घर भेज दिया। जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर ए के राय ने बताया कि कोरोना की भयावहता को गंभीरता से लेते हुए परदेश से आने वाले लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के लिए जिला अस्पताल में फ्लू कार्नर बनाया गया है। मंगलवार को फ्लू कार्नर में परदेशियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए डाक्टर रंजन मिश्रा व डाक्टर विकास चंद को लगाया गया, जबकि पंजीकरण की जिम्मेदारी कमलेश यादव व राजकुमार को सौंपी गई थी।स्वास्थ्य परीक्षण करने वाले सभी सर्दी जुकाम आदि पीड़ित रहे। सीएमएस ने कहा कि स्वास्थ्य परीक्षण के बाद सभी को इस सलाह के साथ घर भेज दिया गया कि वे 14 दिनों तक अपने घर में सावधानी पूर्वक रहेंगे बाहर नहीं निकलेंगे।

◼कोरोना से बचाव के लिए आगे आएं जनप्रतिनिधि व समाजसेवी

कोरोना से बचाव को लेकर शासन प्रशासन गंभीर हो गया है। इस महामारी से लोगों को बचाने के लिए आवश्यक तैयारी के साथ दिशा निर्देश भी जारी किए जा रहें हैं। कोरोना की भयावहता को देखते हुए जनप्रतिनिधियों और समाज सेवियों ने अपना हाथ बढ़ाया है।  इसी क्रम में भाजपा सांसद पंकज चौधरी ने संसद स्थानीय विकास निधि से जनपद वासियों के लिए मास्क और सेनिटाइजर खरीदना के लिए 25 लाख रूपये जिलाधिकारी को दिया है। भाजपा के सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने भी अपने विधायक निधि से जनता के लिये मास्क और सेनिटाइजर खरीदने के लिए पांच लाख रूपए मुख्य विकास अधिकारी को दिया है। वहीं पर नगर पंचायत घुघली के केशव नगर वार्ड निवासी संतोष जायसवाल ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए ढ़ाई हजार रुपये का चेक जिलाधिकारी को सौंपा है।

ग्रामीणों ने तस्करी का 20 बोरी मटर पकड़ एसएसबी को किया सुपूर्द 

– ग्रामीणों ने मटर तस्करों के हौसले किए पस्त, तस्करी के सभी मटर को पकड़ एसएसबी को किये सुपूर्द

ठूठीबारी-महराजगंज  की टॉप खबर

महराजगंज। सीमावर्ती थाना क्षेत्रों मे कंनाडियन मटर, पाकिस्तानी छुहारा, काली मिर्च की तस्करी बहुत ही तेजी से चल रहा है जिसका जीता जागता प्रमाण व ठोस साबूत ग्रामीणों ने दे ही दिया। बीते सोमवार की रात लगभग आठ बजे सोनौली कोतवाली क्षेत्र के जगरनाथपुर टोला भरिया के ग्रामीणों ने नेपाल से तस्करी कर लाई जा रही लगभग बीस बोरी मटर बाईक सहित कई लोगों को ग्रामीणों ने रोक लिया रोकने का कारण ग्रामीणों ने बताया की तस्कर गांव मे रहना दुष्वार कर दिए हैं यह तस्कर सोनौली क्षेत्र के श्यामकाट बागिचे के रास्ते लक्ष्मीनगर जारा होते हुवे भरिया के रास्ते सेमरा चौराहा आते हैं जहां स्टोर कर सभी मटर को बाहर भेज देते हैं तस्करी कर रहे तस्करो से कई बार कहा गया की गांव मे बाईक धीमा गति से चलाएं लेकिन तस्कर बात नही मान रहे थे। कई लोगों को तस्कर अब तक घायल भी कर चुके हैं। ग्रामीणों ने बताया कि हार मानकर हम सभी लोगों को यह कार्य करना पड़ा ऐसा नही है की हम सभी लोग इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस से नही किए हैं कई बार शिकायत किया गया लेकिन स्थानीय पुलिस सिर्फ आश्वासन ही देती रही। इससे साफ है कि स्थानीय पुलिस के मिलीभगत से ही तस्करी को अंजाम दिया जाता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel