उपमुख्यमंत्री ने दी 11.65 करोड़ के परियोजनाओं की सौगात

उपमुख्यमंत्री ने दी 11.65 करोड़ के परियोजनाओं की सौगात

नौतनवां क्षेत्र के अड्डा बाजार स्थित महात्मा बुद्ध इंटर कालेज परिसर में शुक्रवार को आयोजित


महराजगंज। नौतनवां क्षेत्र के अड्डा बाजार स्थित महात्मा बुद्ध इंटर कालेज परिसर में शुक्रवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने अपने 31 मिनट के संबोधन में भाजपा की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि गोरखपुर में शुरू हुए एम्स व खाद की फैक्ट्री से जितना बहुसंख्यक समाज को फायदा होगा, उतना ही अल्पसंख्यक समाज को भी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में सभी वर्गों का विकास हुआ है। उपमुख्यमंत्री ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कोविड वैक्सीन को भाजपा की वैक्सीन बताने वालों का मुंह बंद हो चुका है।

आज उनके पास झूठे आरोपों के अलावा कुछ नहीं बचा है। प्रदेश की जनता उनके बहकावे में आने वाली नहीं है क्योंकि प्रदेश की जनता को ऐसी सरकार चाहिए, जिसमें महिलाएं बेखौफ बाजारों में निकल सकें। डॉ. शर्मा ने कहा कि प्रदेश अपराध मुक्त होने के कारण ही आज प्रदेश में साढ़े तीन लाख करोड़ की पूंजी का निवेश हो चुका है और आगे की राह भी प्रशस्त है। साथ ही आज प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में 18 से 22 घंटे तक बिजली आपूर्ति की जा रही है। वहीं सपा सरकार में प्रदेश की जनता बिजली कनेक्शन के लिए जेई एवं एई के दफ्तरों का चक्कर लगाया करती थी, लेकिन आज जेई एवं एई लोगों के दरवाजे पर कनेक्शन के लिए चक्कर काट रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने जिले की 11.65 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। साथ ही उन्होंने सरकार की कई योजनाओं के लाभार्थियों में चेक भी बांटे। इस दौरान उन्होंने कहा कि 13 दिसंबर को पीएम मोदी के हाथों होने वाले काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरीडोर के उद्घाटन का गवाह पूरा देश बनेगा जहां भारतीय संस्कृति और हमारी श्रद्धा के विकास का स्वरूप दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि पहले लोग कहते थे बीजेपी वाले राम लला मंदिर के निर्माण की तारीख नहीं बताएंगे लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद यह तारीख भी बता दी गई है।

साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के विकास का संकल्प बीजेपी ने पूरा किया है पूर्वांचल बहुत पिछड़ा हुआ था, बीजेपी की सरकार ने पूर्वांचल में एक्सप्रेस वे, चौड़ी फोरलेन सड़कें, एम्स, खाद कारखाना, मेडिकल कॉलेज, सड़कों और कॉलेज का निर्माण कराया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो कहा उसे पूरा किया, इस वजह से जनता का सीएम योगी और पीएम मोदी के प्रति विश्वास बढ़ा है। विपक्ष आज मुद्दा विहीन है इसलिए अब वह जाति, धर्म और संप्रदाय के नाम पर लोगों को बांटकर सत्ता पर काबिज होने का सपना देख रहे हैं लेकिन उनका यह सपना भी चकनाचूर हो जाएगा।इस मौके पर उन्होंने हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले सीडीएस जनरल विपिन रावत, उनकी पत्नी समेत 13 लोगों की आत्मा की शांति के लिए उन्होंने प्रार्थना भी किया।

◼️  इन परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण व शिलान्यास

नौतनवां क्षेत्र के अड्डा बाजार स्थित महात्मा बुद्ध इंटर कालेज परिसर में शुक्रवार को आयोजित

महराजगंज। डिप्टी सीएम ने 11.65 करोड़ रुपये के 10 परियोजनाओं में उपमुख्यमंत्री ने जहां पांच का लोकार्पण किया , वहीं कुल पांच परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ। 6.16 करोड़ रुपये लागत वाली शिलान्यास हुई परियोजनाओं में रतनपुर स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का छात्रावास, देवदह बनरसिया कला एकसड़वा तथा कन्हैया बाबा के स्थान रामग्राम के पर्यटन विकास का कार्य, सेवतरी बाजार पक्की सड़क से परसहवां तक लेपन निर्माण कार्य, सोनौली रोडवेज बस स्टेशन में पर्यटन विकास कार्य, हर्रैया पंडित से धूसवा कला तक लेपन का कार्य शामिल है। इसी प्रकार 5.49 करोड़ रुपये के लाेकापर्ण के कार्यों में महराजगंज के महुअवा व सेमरहना ग्राम पंचायत में पाइप पेयजल योजना का कार्य, नौतनवा में पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय का निर्माण कार्य, पुरंदरपुर के सोनबरसा व चड़लहां गांव में मनरेगा पार्क का निर्माण कार्य शामिल है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel