सड़कें हुई तालाब, जनता त्रस्त कभी भी हो सकता हादसा

सड़कें हुई तालाब, जनता त्रस्त कभी भी हो सकता हादसा

सड़कें हुई तालाब, जनता त्रस्त कभी भी हो सकता हादसा


स्वतंत्र प्रभात 
संजय द्विवेदी।

खीरी कोरांव प्रयागराज।

नारीबारी से कोरांव को जाने वाली मेन सड़क जो कि पी डब्लू डी मार्ग है। इसी मार्ग पर  पौन्सला व खीरी बाजार स्थित है जिसमें बड़े बड़े गड्ढे बन गए हैं। इसी मार्ग से खीरी चौराहा से एक सड़क ईंटवा होते हुए कोहड़ार एन टी पी सी को जाती है खीरी चौराहे से 10 मीटर पर एक पुलिया है, 

पुलिया पार करते ही सड़क पर बाएँ ओर गड्ढे हो गए हैं जिससे आये दिन राहगीर गिरते पड़ते रहते हैं जिससे आम जनता के आवागमन मे परेशानी हो रही है। इन मार्गों मे बड़े गड्ढे बन चुके हैं जिसमे बारिश होते ही जलभराव से लबालब तालाब जैसे प्रतीत होने लगते हैं। इन गड्ढों मे पानी भर जाने  के कारण वाहन चालकों व राहगीरों को गड्ढे कितना है इसका अंदाज़ा नही लगा पाते हैं जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। स्थानीय लोगो का कहना है कि यह मार्ग विगत कई महीनों से खराब हैं। 

इसमें दो चार ट्राली गिट्टी मोरम भी डलवा दी जाती तो लोगों के आने जाने मे बाधा न उत्तपंन होती। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों ने संबंधित अधिकारियों को मौखिक जानकारी भी दी है परंतु उन पर आम जनता की बातों का कोई भी असर नही हुआ । क्षेत्रीय लोगों ने पी डब्लू डी से संबंधित कर्मचारियों से भी अपनी पीड़ा साझा की परन्तु उनके द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई है, मौन बने बैठे हैं।

 जबकि इसी मार्ग से शासन प्रशासन केअधिकारियों का आना जाना है, फिर भी वे अनदेखी कर रहे हैं और  वो जैसे किसी अनहोनी का इंतजार कर रहे हों। क्षेत्रीय लोगों ने प्रसाशन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए तालाब  युक्त ( बड़े गड्ढे)  मार्ग को गड्ढा मुक्त मार्ग कराने की माँग की है जिससे राहगीरों के आवागमन मे आराम मिल सके।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel