6 साल बीत गए नहीं शुरू हो पाया 100 शैय्या महिला अस्पताल

6 साल बीत गए नहीं शुरू हो पाया 100 शैय्या महिला अस्पताल

6 साल बीत गए नहीं शुरू हो पाया 100 शैय्या महिला अस्पताल


बस्ती।


बस्ती जिलेके नगर पंचायत हरैया में स्थित 100 शैय्या महिला अस्पताल जो पिछले 6 वर्ष पहले 1 मई 2016 को तत्कालीन कैबिनेट मंत्री राज किशोर सिंह द्वारा शिलान्यास किया गया था। आज पूरी तरह से बन कर ना तो तैयार ही हो पाया है और ना इलाज के लिए ही तैयार हुआ है। जहां 100 शैय्या महिला अस्पताल के बनने से बस्ती जनपद सहित अगल-बगल के जनपदों की महिलाओं का भी इलाज होता। 

वहीं इन जिलों के लोगों को जो उम्मीद थी वह आज अधर में लटकी हुई दिखाई दे रही है। अगर शासन-प्रशासन की बात की जाए तो प्रशासन द्वारा कई बार दो- दो, तीन- तीन महीने का वादा लेकर चलाने की बात कही गई। प्रदेश सरकार के कई प्रमुख सचिव का दौरा यहां पर हो चुका है कई बार आश्वासन दी दे चुके हैं। 

लेकिन 6 वर्ष बीत गए और आज तक शुरू नहीं हो पाया। वही जो स्थानीय लोग हैं उनका कहना है कि इस अस्पताल के बनने से यहां के लोगों के लिए इलाज आसान हो जाता जो आज हम लोगों को दूरदराज के जिलों में जाना पड़ता है। लेकिन इस तरह अधर में लटके होने से हम लोगों की उम्मीदें टूट रही है। वही एक स्थानीय ने कहा कि सरकार को चाहिए कि जल्द से जल्द इस अस्पताल को चलाया जाए जिससे यहां के लोगों को इलाज हो सके।

वहीं इस मामले में डीएम सौम्या अग्रवाल का कहना है कि मैन पावर बढ़ाने के लिए टेंडर निकाल कर रिक्त पदों को भर कर अस्पताल को जल्द से जल्द शुरू कराया जाएगा लेकिन कब होगा यह रास्ता आसान दिखाई नहीं दे रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel