किसानों की समस्या को लेकर प्रदेश अध्यक्ष से मिले गोल्डी जायसवाल

किसानों की समस्या को लेकर प्रदेश अध्यक्ष से मिले गोल्डी जायसवाल

बड़े पैमाने पर तराई इलाके में ही गन्ना बीज तैयार कराकर किसानों को उपलब्ध करवाने का अनुरोध किया है।


स्वतंत्र प्रभात 
 

कुशीनगर-


जिले के वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि विशुनपुरा अमित उर्फ गोल्डी जायसवाल ने गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ए.के.शर्मा से अवगत कराया है। इस दौरान गोल्डी जायसवाल ने बड़े पैमाने पर तराई इलाके में ही गन्ना बीज तैयार कराकर किसानों को उपलब्ध करवाने का अनुरोध किया है।


इस मुलाकात दौर में प्रदेश उपाध्यक्ष से अवगत कराया कि पूर्वाचल गन्ना बाहुल्य क्षेत्र है परंतु विगत दो वर्षों से हो रही भारी बारिश के जलजमाव में किसानों की खेतो में खड़ी गन्ना की फसल सड़ गल कर खेतो में ही सुख जा रही है। जिससे गन्ना किसान काफी समस्याओं से जूझ रहे है।

उन्होंने आगे कहा कि जिम्मेदारो द्वारा हर साल पश्चिम से तमाम गन्ना की प्रजातीय उपलब्ध कराई जाती है। परंतु वे प्रजातीय इस पूर्वी तराई इलाके के बेहतर साबित नही हो पा रही है।ऐसे में तमकुहीराज स्थित स्व.बाबू गेंद सिंह शोध संस्थान द्वारा तैयार बीज ही पूर्वी इलाके के लिए बेहतर है। 


साथ ही गोल्डी जायसवाल ने प्रदेश उपाध्यक्ष से उक्त शोध संस्थान को विकसित कर अधिक से अधिक व बेहतर गन्ना बीज किसानों को उपलब्ध कराने की मांग किये। जिस पर प्रदेश उपाध्यक्ष ने समस्या को अतिशीघ्र निराकरण करने का आश्वाशन दिए है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel