गांवों के संपर्क मार्गों पर बहती विकास की गंगा,

गांवों के संपर्क मार्गों पर बहती विकास की गंगा,

 स्कूली बच्चे जाते है पढ़ने इस कीचड़ के रास्तो से  


स्वतंत्र प्रभात 

    

अहरौरा- बता दें कि यह विकास खण्ड- जमालपुर, ग्राम पंचायत-मनउर गांव के संपर्क मार्ग का दृश्य है। गांव का प्रमुख संपर्क मार्ग होने के अतिरिक्त इसी मार्ग पर इंटर कालेज, प्राथमिक विद्यालय, पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केंद्र, सार्वजनिक शौचालय,मंडी समिति का टीन शेड,मंदिर


, तालाब आदि बहुत सारे सार्वजनिक स्थल होने के कारण इस पर लोगों का हमेशा आवागमन बना रहता है। विशेषकर प्राथमिक विद्यालय, आंगनबाड़ी व इंटर कालेज के बच्चों का हमेशा आना जाना लगा रहता है। इस कीचड़ भरे मार्ग से बच्चों को आने जाने में बहुत परेशानी होती है,रोज कोई न कोई बच्चा कीचड़ में जरूर गिर जाता है।


इस मार्ग को लेकर कई बार संबंधित विभाग को मिडिया एवं पत्राचार के माध्यम से अवगत कराया जाता रहा है, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।इस क्षेत्र के जनप्रतिनिधि लोग भी कान में तेल डालकर बैठे हैं। अब तो यहां के लोग ऐसे ही पानी, कीचड़ भरे मार्ग से आने जाने को अपना नीयती मान चुके हैं।  


 अन्न दाता मंच के संयोजक चौधरी रमेश सिंह ने कहा कि सरकार इस विकास खण्ड जमालपुर के मार्गों की हकीकत को जाने और बड़े-बड़े होर्डिंगों से निकल कर संकल्पों को धरातल पर उतारने की कोशिश करें,तभी क्षतिग्रस्त मार्गों का कायाकल्प हो सकता है।घर तो पक्के हो जा रहे हैं लेकिन वहां तक पहुंचने के लिए रास्ते नहीं है।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel