खनिज अधिकारी के शिकंजे से बाहर है मरौली खंड 3 और 4 बालू खदान

खनिज अधिकारी के शिकंजे से बाहर है मरौली खंड 3 और 4 बालू खदान

ओवरलोड परिवहन कर खनिज अधिकारी की उड़ा रहे है खिल्ली बालू माफिया मरौली का बालू माफिया सक्सेना अधिकारियों को देख लेने की करता है बात सक्सेना और सर्वेयर की हो चुकी है झड़प बाँदा- बाँदा का खनन व्यवसाय हमेसा से ही सुर्खियों में रह है क्योंकि यंहा बालू माफिया एक नंबर का पट्टा लेकर अवैध

ओवरलोड परिवहन कर खनिज अधिकारी की उड़ा रहे है खिल्ली बालू माफिया

मरौली का बालू माफिया सक्सेना अधिकारियों को देख लेने की करता है बात

सक्सेना और सर्वेयर की हो चुकी है झड़प

बाँदा- बाँदा का खनन व्यवसाय हमेसा से ही सुर्खियों में रह है क्योंकि यंहा बालू माफिया एक नंबर का पट्टा लेकर अवैध खनन कर बाँदा को काली हंडी बनाने में चले है और जीवन दायनी नदी का अस्तित्व मिटा रहे हैं वंही खनिज अधिकारी लगातार माफियाओं पर कार्रवाई कर शिकंजा कस रहे हैं। बीते दिन ही खनिज अधिकारी ने अवैध खनन और ओवरलोडिंग को लेकर बेंदाघट बालू खदानों को नोटिस भेजी है।
वंही मरौली की बालू खदान खंड 3 और खंड 4 की मनमानी सर चढ़ कर बोल रही है बीते दिनों एक दैनिक पेपर के अनुसार दोनों खण्डो के बीच वर्चस्व को लेकर गोली भी चली थी जिसे मटोन्ध पुलिस सिरे से नकार रही है। ये कोई नई बात नही मोटी रकम अच्छो- अच्छो का मुंह बंद कर देती है। वंही ये बालू माफिया अपने आप को प्रशासन से भी बड़ा मानते हैं तभी तो सभी नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए खनिज अधिकारी के निर्देशों की खिल्ली उड़ाते हुए धड़ल्ले से ओवरलोड परिवहन और अवैध खनन का जोर सोर से करा रहे हैं। वंही ओवरलोड ट्रकों की धमा चौकड़ी से धूल का गुब्बार उड़ता रहता है जिसके चलते ग्रामीण लोग बीमार हो रहे हैं।
सूत्रों के हवाले से पता चला है कि मरौली खंड चार में एक सक्सेना दबंग बालू माफिया भी शामिल है जिसकी बीते दिनों खनिज सर्वेयर से झड़प भी हुई थी वह आज कल अधिकारियों को देख लेने की बात भी करता है। अब मरौली खंड 3 और 4 में हो रहे अवैध खनन और ओवरलोड ने सवाल खड़े करने सुरु कर दिए है कि क्या माफियाओ से डरते है अधिकारी सायद तभी तो आचार्य सहित लागू होने के बावजूद गोलियां चली और कोई कार्रवाई नही हुई धड़ल्ले से ओवरलोड का परिवहन किया जा रहा है फिर भी न ही रिटायर्ड फौजियों की टीम नजर आ रही है और न ही कोई अधिकारी कार्रवाई करने पंहुच रहा है।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel