हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी से आठ बीघा गेहूँ जल कर राख

हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी से आठ बीघा गेहूँ जल कर राख

हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी से आठ बीघा गेहूँ जल कर राख


राजस्व बिभाग की टीम मौके पर पहुंच घटना की जांच की

 खीरो (रायबरेली)-

 थाना क्षेत्र के गांव सलीमापुर और मथुराखेड़ा के बीच में खेतों में लगे हाईटेंशन लाइन के खंभे से निकली चिंगारी से गेहूं की फसल में आग लग गई। जिससे दोनों गांवों के पांच किसानों की लगभग आठ बीघे फसल जलकर राख हो गई । ग्रामीणों ने काफी मेहनत कर आग बुझाई ।

      पीड़ित किसानों ने बताया कि मथुराखेड़ा मजरे खीरों निवासी श्रीरामवर्मा के खेत में हाईटेंशन लाइन का पोल लगा हुआ है । शनिवार को दोपहर बाद इसी पोल में लगे इंस्युलेटर व तारों में स्पार्किंग होने लगी । जिससे श्रीराम वर्मा के खेत में गिरी चिंगारियों से उनकी गेहूं की फसल जलने लगी ।

 जब तक ग्रामीण पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास करते तब तक आग ने मथुराखेड़ा निवासी धुन्नी वर्मा और अशोक वर्मा तथा सलीमापुर निवासी उदय शंकर, श्रीपाल आदि किसानों की लगभग आठ बीघे गेहूं की फसल को अपनी चपेट में ले लिया। दोनों गांवों के किसानों ने काफी मेहनत करके आग बुझाई। इस दौरान ग्रामीणों ने विद्युत उपकेन्द्र खीरों, फायर ब्रिगेड, पुलिस व राजस्व विभाग को सूचना दी । 

इस घटना में सभी किसानों की लगभग डेढ़- डेढ़ बीघे से अधिक गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है। एस डी एम लालगंज विजय कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही हल्का लेखपाल और राजस्व कर्मियों की टीम घटनास्थल पर भेज दी गई है। किसानों के नुकसान का आकलन कराया जा रहा है। पीड़ितों को यथासंभव सरकारी सहायता दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel