जमीनी विवाद में महिला को पीटा, लगाया न्याय की गुहार

जमीनी विवाद में महिला को पीटा, लगाया न्याय की गुहार

बस्ती। जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कल्यानपुर निवासिनी रागनी पत्नी मुकेश कुमार ने पुलिस अधीक्षक को रजिस्टर्ड पत्र देकर न्याय की गुहार लगाया है। भेजे पत्र में रागनी ने कहा है कि उसके पति मुकेश कुमार मुम्बई में मेहनत मजदूरी करते हैं।
 
उसकेे पट्टीदार के दो पुत्र विजय व अरविन्द और उनकी माता सुभावती ने जमीनी विवाद को लेकर गत 17 मई दिन में लगभग 1.30 बजे को घर में घुसकर जमीनी विवाद को लेकर बुरी तरह से मारा पीटा। उक्त लोगों ने उसे सरिया, हंसिया आदि से हत्या की नीयत से बुरी तरह से मारा पीटा। बचाव में उसके 8 वर्ष के बेटे शनि को भी मारा पीटा। घटना की सूचना कप्तानगंज पुलिस को दिया गया।
 
पुलिस मौके पर पहुंची और गंभीर स्थिति में रागिनी को पुलिस उपचार के लिये प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कप्तानगंज ले गई। स्थिति को गंभीरता और चोटों को देखते हुये कप्तानगंज से जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। लगभग 1 सप्ताह तक जिला अस्पताल में इलाज हुआ किन्तु मुझे अन्दरूनी गंभीर चोटें आयी है। मेरा बेटा शनि भी गंभीर रूप से घायल है।
 
  शिकायती पत्र में रागिनी ने कहा है कि कप्तानगंज पुलिस ने अभी तक उसके पट्टीदार के दो पुत्र विजय व अरविन्द और उनकी माता सुभावती के विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं किया है। इससे उनका मनोबल बढ गया है। वह घर में अकेली रहती है। वे लोग लगातार धमकियां दे रहे हैं।
 
जमीनी बटवारे को लेकर पहले ही थाने पर सुलह हो चुका है इसके बावजूद विपक्षी जोर जबरदस्ती कर रहे हैं, वह काफी गरीब है और विपक्षी लगातार दबाव बना रहे हैं। कप्तानगंज पुलिस ने अरविन्द, विजय और सुभावती के विरूद्ध भादवि की धारा 323, 504 और 506 के तहत मुकदमा तो दर्ज कर लिया किन्तु कोई गिरफ्तारी नहीं की गई।
 
उसने मांग किया है कि उसके परिवार के जान माल के रक्षा के साथ ही दोषियों को गिरफ्तार कराकर जमीनी विवाद का निस्तारण कराया जाय अन्यथा उक्त लोग फिर कोई हरकत कर सकते हैं।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।