जमीनी विवाद में महिला को पीटा, लगाया न्याय की गुहार

जमीनी विवाद में महिला को पीटा, लगाया न्याय की गुहार

बस्ती। जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कल्यानपुर निवासिनी रागनी पत्नी मुकेश कुमार ने पुलिस अधीक्षक को रजिस्टर्ड पत्र देकर न्याय की गुहार लगाया है। भेजे पत्र में रागनी ने कहा है कि उसके पति मुकेश कुमार मुम्बई में मेहनत मजदूरी करते हैं।
 
उसकेे पट्टीदार के दो पुत्र विजय व अरविन्द और उनकी माता सुभावती ने जमीनी विवाद को लेकर गत 17 मई दिन में लगभग 1.30 बजे को घर में घुसकर जमीनी विवाद को लेकर बुरी तरह से मारा पीटा। उक्त लोगों ने उसे सरिया, हंसिया आदि से हत्या की नीयत से बुरी तरह से मारा पीटा। बचाव में उसके 8 वर्ष के बेटे शनि को भी मारा पीटा। घटना की सूचना कप्तानगंज पुलिस को दिया गया।
 
पुलिस मौके पर पहुंची और गंभीर स्थिति में रागिनी को पुलिस उपचार के लिये प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कप्तानगंज ले गई। स्थिति को गंभीरता और चोटों को देखते हुये कप्तानगंज से जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। लगभग 1 सप्ताह तक जिला अस्पताल में इलाज हुआ किन्तु मुझे अन्दरूनी गंभीर चोटें आयी है। मेरा बेटा शनि भी गंभीर रूप से घायल है।
 
  शिकायती पत्र में रागिनी ने कहा है कि कप्तानगंज पुलिस ने अभी तक उसके पट्टीदार के दो पुत्र विजय व अरविन्द और उनकी माता सुभावती के विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं किया है। इससे उनका मनोबल बढ गया है। वह घर में अकेली रहती है। वे लोग लगातार धमकियां दे रहे हैं।
 
जमीनी बटवारे को लेकर पहले ही थाने पर सुलह हो चुका है इसके बावजूद विपक्षी जोर जबरदस्ती कर रहे हैं, वह काफी गरीब है और विपक्षी लगातार दबाव बना रहे हैं। कप्तानगंज पुलिस ने अरविन्द, विजय और सुभावती के विरूद्ध भादवि की धारा 323, 504 और 506 के तहत मुकदमा तो दर्ज कर लिया किन्तु कोई गिरफ्तारी नहीं की गई।
 
उसने मांग किया है कि उसके परिवार के जान माल के रक्षा के साथ ही दोषियों को गिरफ्तार कराकर जमीनी विवाद का निस्तारण कराया जाय अन्यथा उक्त लोग फिर कोई हरकत कर सकते हैं।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

गुजरात के राज्यपाल पहुंचे कृषि विवि कुमारगंज, कल किसानों को करेंगे संबोधित गुजरात के राज्यपाल पहुंचे कृषि विवि कुमारगंज, कल किसानों को करेंगे संबोधित
मिल्कीपुर ,अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज में  प्राकृतिक खेती संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को किया...

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024