ग्राम सभा की भूमि पर अवैध अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

ग्राम सभा की भूमि पर अवैध अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

 

ग्राम सभा की बेशकीमती जमीनों पर है भूमाफियाओं की नजर।

रोड कनेक्टिविटी और रेल कोच के कारण ऐहार और बाल्हेमऊ भू माफियाओं की पहली पसंद।

लालगंज (रायबरेली)।

 

आचार संहिता खत्म होते ही राजस्व प्रशासन ने एक्शन लेना शुरू कर दिया। शनिवार को डलमऊ प्रशासन ने भू माफियाओं के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण हटवाया है। तहसीलदार ध्रुव कुमार यादव व राजस्व टीम ने ऐहार गांव स्थित गाटा संख्या 619 में हुए अवैध अतिक्रमण को जेसीबी से हटवा दिया। अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलने से भू माफियाओं के भीतर खौफ उत्पन्न हो गया है। तहसीलदार ने बताया कि गाटा संख्या के जीएस भूमि पर करीब एक बीघा क्षेत्रफल में भूमाफियाओं ने प्लाटिंग कर अतिक्रमण कर लिया था।

जिसकी शिकायत पूर्व में की गई थी। पैमाइश कराने के बाद आरोपितों को नोटिस दी गई। इसके बावजूद जब अवैध अतिक्रमण नहीं हटा तो राजस्व प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर कार्रवाई की है।गौरतलब है कि ऐहार गांव में रेल कोच फैक्ट्री, गंगा एक्सप्रेसवे और हाईवे के कारण यह क्षेत्र लोगों की पहली पसंद है। इसी कारण रियल एस्टेट व्यापारी क्षेत्र में निरंतर अपना व्यापार बढ़ा रहे हैं। भू माफिया प्लाटिंग की जमीनों के साथ-साथ ग्राम सभा व सरकारी जमीनों में कब्जा करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं।

क्षेत्र में ऐसे कई अन्य मामले भी न्यायालय में प्रचलित है, जहां सरकारी भूमि पर भू माफियाओं ने जबरन कब्जा कर लिया है, अब देखना होगा कि राजस्व विभाग ऐसे लोगों पर कब बड़ी कार्रवाई करेगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।