कुशीनगर : बाजारों में बेची जा रही बूढ़ी बीमार बकरी मांस, स्वास्थ्य विभाग मौन 

बूचड़ घरों से काटकर बाजारों में ला बेची जा रही बीमार मरे बूढ़ी बकरियां, बोका, भेड़ , खाने वालों के जीवन के साथ बूचड़ दुकानदार कर रहे घिनौना खेल 

कुशीनगर : बाजारों में बेची जा रही बूढ़ी बीमार बकरी मांस, स्वास्थ्य विभाग मौन 

 कुशीनगर। आजकल जटहां बाजार में खुलेआम बूचड़ दुकानदारों द्वारा खूब अंधेर गर्दी मचाई जा रही है खासकर घरों से बूढ़ी बकरियां बीमार बकरियां हो या मरे बकरी, बच्चे, बोका, भेड़ कब कौन सा मांस बाजार में लाकर टांग देते हैं और ग्राहक महंगी मांस खरीदकर घर ले जाता है और बनाने के बाद सर पीटता है, पछताता हैं, स्वास्थ्य के प्रति भी डर पैदा होता है शिकायत भी करता हैं लेकिन ये बूचड़ दुकानदार शिकायतों को ना गले उतारते हैं ना ही सुधरने का नाम ले रहे हैं।
सबसे बड़ी विडंबना हैं स्वास्थ्य विभाग कभी मांस मंडियों की जांच करने का जहमत नही उठाता है तभी तो ये बूचड़ दुकानदार बेलगाम होकर लोगों के जीवन के साथ क्रूर व्यवहार करते आ रहे हैं। जटहां बाजार थाना कस्बा बाजार सहित विभिन्न चौंक चौराहों पर नोनभेज खाने वाले आए दिन ठगी के शिकार हो रहे हैं। अगर स्वास्थ्य विभाग सक्रिय होता तो आज ये दिन ग्राहकों को नही देखना पड़ता। आज आलम यह हैं कि कुछ घर से बनाए मांस लाते हैं तो कुछ सरेआम बाजारों में काटते हैं और बेचते हैं। इनके लिए कोई मानक निर्धारित नही हैं न ही कोइ बूचड़ की सुरक्षित दूकान हैं। जनहित में स्वास्थ्य विभाग को चाहिए कि बाजारों में निकलकर काटे टांगे जा रहे मंसो की जांच पड़ताल कर कार्यवाही करनी चाहिए।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel