महावीर स्टड़ी इस्टेट सीनियर सेकेंडरी कॉलेज में बच्चों का परीक्षा फल वितरण एवं अभिभावकों को किया गया सम्मानित 

महावीर स्टड़ी इस्टेट सीनियर सेकेंडरी कॉलेज में बच्चों का परीक्षा फल वितरण एवं अभिभावकों को किया गया सम्मानित 

स्वतंत्र प्रभात 
महराजगंज रायबरेली। कस्बा स्थित महावीर स्टड़ी इस्टेट सीनियर सेकेंडरी कॉलेज में बच्चों का सत्र 2023- 24 का परीक्षा फल वितरण एवं मेधावी बच्चों तथा उनके अभिभावकों को सम्मानित किया गया। सर्वप्रथम कॉलेज प्रबंधक अवधेश बहादुर सिंह, राम प्रताप सिंह, प्रधानाचार्य कमल बाजपेयी, श्रीमती गिरिजा शुक्ला, ने दीप प्रज्जवलन  तथा माल्यार्पण किया। प्रधानाचार्य तथा कॉलेज के पी.आर. ओ. राजीव मिश्रा ने मैनेजर तथा  गणमान्य व्यक्तियों को पुष्प हार पहनाकर सम्मानित किया।
 
बच्चों ने एक्टिविटी इंचार्ज मंजू, नीरू, शालिनी, गर्विता, के सानिध्य में शास्त्रीय संगीतमय गणेश वंदना की भव्य प्रस्तुति दी ।बच्चों ने *केसरी के लाल, विश्व जल संरक्षण दिवस तथा राधे- श्यामा* पर अपनी प्रस्तुति दी *बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ तथा भारत की प्रगति यात्रा साइकिल से चांद एवं आदित्य* तक की यात्रा वैज्ञानिकों को प्रधानमंत्री द्वारा मा रल सपोर्ट पर आधारित प्रस्तुति देकर पूरे पंडाल को करतल ध्वनि बजाने पर प्रेरित कर दिया। प्रधानाचार्य कमल वाजपेयी ने कहा कि *मंजिल कितनी ही ऊंची क्यों ना हो रास्ते हमेशा पैरों के नीचे से ही जाते हैं।
 
कहा कि विद्यार्थी देश के भावी   कर्णधार हैं ।देश का भविष्य उनकी मूल्य परख शिक्षा पर निर्भर करता है ।प्रत्येक देश को अपने विद्यार्थियों पर गर्व होता है विद्यार्थी देश की शक्ति एवं धन है जिस देश के विद्यार्थी सजग साहसी सदाचारी एवं सेवाभावी होते हैं निश्चित ही वह देश महान है। 100% रिजल्ट तथा बच्चों में उच्च प्राप्तांक 97% तक तथा बोर्ड परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया है। बच्चों तथा अभिभावकों को 100% अटेंडेंस अवार्ड में ट्रॉफी  तथा गिफ्ट कक्षा 10 एवं 12 के टॉपर्स को ट्रॉफी तथा गिफ्ट हमारे विद्यालय में कक्षा 12 के वर्तमान में अध्ययनरत बच्चों तथा अभिभावकों को गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया।
 
हमारे कॉलेज में कक्षा 12 में वर्तमान में  अध्ययनरत llT.JEE MAINS में उत्तीर्ण बच्चों एवं अभिभावकों को इस महान उपलब्धि पर सम्मानित किया गया ।अंत में सभी अध्यापकों का परिचय देते हुए सभी आगंतुकों को धन्यवाद तथा बच्चों के लिए अभिभावकों को समय निकालने हेतु करबद्ध आग्रह किया। परीक्षा फल तथा सम्मान प्राप्त कर सभी बच्चे तथा अभिभावकों के चेहरे खिले थे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel