अंबेडकरनगर जिला मुख्यालय अकबरपुर के बैनामा दफ्तर का एक बाबू फिर मीडिया की सुर्खियों में

अंबेडकरनगर जिला मुख्यालय अकबरपुर के बैनामा दफ्तर का एक बाबू फिर मीडिया की सुर्खियों में

  क्यों न हो....? वह तो शेर की तरह है। शेर किसी से नहीं डरता है। 


बड़ा घाघ है। बेखौफ है। ऊंची पहुंच वाला है। पैसे वाले खानदान से है।वह बैनामा विभाग में बाबू है। राजाओं की तरह रहता है। अधिकारी भी इसको टच नही कर सकते है। दबंग हैंकड़ सब कुछ इसे कहा जा सकता है। इसकी अवैध कमाई के चर्चे बराबर होते रहते हैं। मीडिया में इसके कारनामों को स्थाई रूप से जगह मिलती है। सीएम डीएम और विभागीय अधिकारी से शिकायत करने वालों को मुंह की खानी पड़ती है।


इस बाबू की चर्चा में कहा जा रहा है कि इसके द्वारा की जाने वाली धन उगाही की चपेट में पिछले दिनों एक ऐसा व्यक्ति आया जो सेना का रिटायर्ड है। 

जिले के महरुआ थाना क्षेत्र के निवासी रिटायर्ड सूबेदार मेजर सत्यव्रत सिंह ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर अकबरपुर बैनामा दफ्तर के चर्चित घूसखोर बाबू की शिकायत किया है। आरोप लगाया है कि इस बाबू और इसके गुर्गों द्वारा भूमि क्रेताओं से मनमानी धन उगाही की जाती है।

अकबरपुर बैनामा दफ्तर के बाबू पर रिटायर्ड फौजी ने घूसखोरी का लगाया आरोप, सीएम को भेजा शिकायती पत्र

 अम्बेडकरनगर। सत्य सेवा फाउंडेशन के प्रबंधक रिटायर्ड सूबेदार मेजर सत्यव्रत सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर रजिस्ट्री कार्यालय के कर्मचारियों पर धन उगाही का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। पत्र में बताया कि बीते 15 मार्च को वे रजिस्ट्री कार्यालय अकबरपुर में रजिस्ट्री कराने पहुंचे। बयान के बाद एक लिपिक द्वारा उनसे फीस से ज्यादा पैसे की मांग की गई। जब उन्होंने कहा कि वे इसकी शिकायत डीएम से करेंगे तब जाकर रजिस्ट्री हो सकी। कहा कि संबंधित कर्मचारियों की इस कार्यशैली से आए दिन लोगों को परेशान होना पड़ता है। ऐसे में जरूरी कार्रवाई की जाए।
इसके कारनामों से ऊबे विभागीय सूत्रों के अनुसार यह लोगों के साथ दबंगई से साथ पेश आना इस सीनियर कर्मचारी की आदत है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जिस क्रेता ने इसके द्वारा मांगी गई घूस की धन राशि दे दिया,उसका काम प्राथमिकता के आधार पर सर्वोच्च वरीयता के अनुसार होगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel