कोरांव जमुनापार क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों की चांदी।

नर्सिंग होमो के एजेन्ट के रूप में कर रहे काम।

कोरांव जमुनापार क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों की चांदी।

स्वतंत्र प्रभात ।
कोरांव।
 
नगर पंचायत कोरांव में वर्तमान में दो सौ से अधिक झोलाछाप डॉक्टर जहां मरीजों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर अयोध्या में प्रसिद्ध झोलाछाप डॉक्टर कमाल का इलाज कराने से पीछे नहीं हटता। इनमें से अधिकांश झोलाछाप डॉक्टर मरीजों को अल्ट्रासाउंड व पथरी बताकर सम्बन्धित नर्सिंग होमो से कमीशन लेकर झूठे आपरेशन करवा देते हैं जिसका खामियाजा क्षेत्रीय लोगों को भुगतना पड़ रहा है
 
।सभी नामी गिरामी नर्सिंग होमो में 20 से 30 प्रतिशत के कमीशन पर धड़ल्ले से व्यवसाय फल फूल रहा है। बगैर बिना किसी इमरजेंसी के भी कलयुग के डाक्टर कमीशन के लालच में मरीजों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इस सम्बन्ध में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ समीम अख्तर खान से बात करने पर बताया कि कुछ शिकायत मिलती है, किन्तु बिना उपजिलाधिकारी या सी एम ओ प्रयागराज से कोई लिखित आदेश मिलने पर ही कार्य वाही की जाएंगी।
 
 इतना ही नहीं यहीं हाल पैथोलॉजियो की ही है, जहां बगैर रजिस्ट्रेशन व डिग्री धारक ब्लड जांच के नाम पर खुलेआम वशूली जहां कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कहीं भी किसी सेन्टर पर कोई रेट लिस्ट नहीं है।जिसका खामियाजा यहां के गरीब क्षेत्रीय मरीजों को उठाना पड़ रहा है, और दूसरे दवाएं देकर विमारी को बिगाड़ने के साथ ही साथ शारीरिक व मानसिक तथा आर्थिक शोषण कर रहे हैं। किन्तु उच्चाधिकारियों को इसकी कोई परवाह नहीं है नहीं कभी किसी की जांच की गई और नहीं कार्रवाई ही।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष