सड़कों को ओवरलोड वाहनों और अवैध खनन के डंफरो ने किया खस्ताहाल

जिम्मेदार बने ध्रत राष्ट्र

सड़कों को ओवरलोड वाहनों और अवैध खनन के डंफरो ने किया खस्ताहाल

असोहा ब्लाक क्षेत्र की प्रत्येक सड़क को डम्फरो ने किया तहस नहस।

असोहा(उन्नाव)।

लखनऊ कानपुर एक्सप्रेस-वे भले ही बनकर बड़े लोगों की लग्जरी गाड़ियों के फर्राटा भरने के लिए तैयार हो रहा है। लेकिन यह एक्सप्रेस -वे उन्नाव जनपद के जिस जिस क्षेत्र से जा रहा है वहां आस पास की हर छोटी-बड़ी सड़कों के स्वरूप को तहस-नहस कर दिया है।

सबसे ज्यादा असोहा पुरवा ब्लाक के अन्तर्गत आने वाले मार्गों को नुकसान इस एक्सप्रेस-वे को बनाने वाले और चहुं ओर हो रहे अवैध खनन के परिवहन में लगे डंफरों, संसाधनों ने किया है। गौर रहे कि यह एक्सप्रेस-वे लखनऊ की सीमा वर्ती बनी गांव से। सईनदी पारकर उन्नाव सीमा में पहुंचा है। बनी गांव तक तो यह ऊपर ऊपर पिलरो और खंम्भो पर बन रहा है।

लेकिन उन्नाव सीमा से यह एक्सप्रेस-वे मिट्टी की भरान से लगभग 10 फुट ऊंचाई से बन रहा है इसमें मिट्टी ढोने वाले सैकड़ो डम्फरो ने क्षेत्र की छोटी बड़ीतमाम सड़कों को तहस-नहस कर रख दिया, जिनपर लोगों का चलना दूभर हो रहा है। मंगतखेड़ा कांथा मार्ग, कांथा सोहरामऊ मार्ग, कांथा असोहा कालूखेड़ा मार्ग सहित तमाम सड़कों की कचूमड़ निकल गयी है।

वहीं दूसरी ओर तमाम सरकारी नालों तालाबों, तथा सईनदी आदि के स्वरुप को भी इस एक्सप्रेस-वे नेबिगाड़ दिया है। जिससे इलाकाई लोगों में जबरदस्त आक्रोश देखा जा रहा है लेकिन जुबान चुप है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel