बृजभूषण सिंह के टिकट पर संशय, किस वजह से अटका टिकट? 

कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से प्रेम नारायण पांडे तरबगंज विधायक तथा पूर्व सदर विधायक प्रत्याशी रहे महेश नारायण तिवारी मे से किस को मिल सकता है लोकसभा क्षेत्र से टिकट या फिर बृजभूषण शरण सिंह को ही देगी भारतीय जनता पार्टी टिकट अटकलें हुए तेज संशय बरकरार 

बृजभूषण सिंह के टिकट पर संशय, किस वजह से अटका टिकट? 

भारतीय जनता पार्टी शीर्ष नेतृत्व पूर्व प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी गोंडा सदर विधानसभा रहे  महेश नारायण तिवारी  को कैसरगंज लोकसभा प्रत्याशी बनाया जा सकता है वही महेश नारायण तिवारी गोंडा में कद्दावर नेताओं में जाने जाते हैं उनकी ब्राह्मणों में अच्छी  पकड़  : सूत्र

 
स्वतंत्र प्रभात
बृजभूषण तिवारी 
ब्यूरो गोण्डा । कैसरगंज का टिकट बाहुबली सांसद बृजभूषण शरण सिंह फैक्टर में फंस गया है।टिकट को लेकर पार्टी से लेकर जनता तक असमंजस में है। सांसद बृजभूषण शरण सिंह अपने बड़बोलेपन के चलते भाजपा को मुश्किल में डाल चुके हैं।टिकट मिलने और कटने पर विरोध तय है। कैसरगंज लोकसभा सीट से भाजपा का प्रत्याशी तय न हो पाने की वजह से पार्टी से लेकर जनता तक असमंजस में है। चर्चाओं और अफवाहों का बाजार गर्म है। राजनीति के जानकारों की मानें तो कैसरगंज लोकसभा का टिकट पहले ही तय हो गया होता, अगर देवीपाटन मण्डल के कैसरगंज की सीट का पेंच न फंसा होता। देवीपाटन मंडल में चार लोकसभा क्षेत्र आते हैं।
 
इनमें से गोंडा और श्रावस्ती पर भाजपा अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। बहराइच और कैसरगंज के प्रत्याशी चयन में पेंच फंसा है। सूत्र बताते हैं कि बहराइच व कैसरगंज के टिकट की वजह से सीट से प्रत्याशी की घोषणा नहीं हो सकी है। दरअसल कैसरगंज के सांसद बृजभूषण शरण सिंह अपने कार्यकाल के दौरान पार्टी व सरकार पर छींटाकशी करते रहे। अब अगर इनके टिकट बदले तो नए सिरे से जातीय समीकरण तय करने में कैसरगंज का टिकट भी प्रभावित हो सकता है। वहीं कैसरगंज के मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह शुरू से ही मोदी खेमे से इतर राय रखते रहे हैं।हाल के कुछ सालों में उन्होंने केंद्र व प्रदेश सरकार को जमकर घेरा है। कभी बेरोजगारी, तो कभी महंगाई, तो कभी भ्रष्ट कानून व्यवस्था के मुद्दे पर उनके बयान पार्टी पदाधिकारियों को असहज करते रहे हैं।
1002730667
कैसरगंज सांसद के पार्टी व सरकार विरोधी बयान सोशल मीडिया पर छाए रहे। सूत्र बता रहे हैं कि विपक्षी पार्टियों के नेता इन्हें री-ट्वीट कर सरकार की खिल्ली उड़ाते रहे।अब चुनाव नजदीक आने पर उनके सुर भी नरम पड़ गए हैं। वह कुछ मामलों में प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ कर चुके हैं। बृजभूषण शरण सिंह को टिकट नहीं मिला तो यहां मुकाबला और भी रोचक हो सकता है। उनके समक्ष और भी विकल्प खुले हुए हैं। शीर्ष नेतृत्व के स्तर से प्रत्याशियों का चयन हो रहा है। पार्टी कई सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। बाकी सीटों पर भी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा जल्द ही की जाएगी।
 
 समर्थक कर रहे सोशल मीडिया पर पोस्ट: सूत्र 
 
कैसरगंज लोकसभा सीट से टिकट के दावेदारों के समर्थक भी सोशल मीडिया पर अपने-अपने नेताओं के संबंध में पोस्ट डाल रहे हैं। वर्तमान सांसद के समर्थकों ने उनके अनुभव और संघर्ष के बारे सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली है। वहीं, दूसरे नेताओं के समर्थकों ने सोशल मीडिया पर अपने नेताओं को मौका दिए जाने की बातें लिखी है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel